झारखण्ड राँची

सीएमपीडीआई एवं रामकृष्ण मिशन के बीच चिकित्सा उपकरणों को लेकर एमओयू

रिपोर्ट : नितीश मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सीएमपीडीआई के क्षेत्रीय संस्थान-3, ने निगमित सामाजिक दायित्व के अंतर्गत ₹55.86 लाख लागत वाली चिकित्सा उपकरणों की मुहैया कराने के निमित्त रामकृष्ण मिशन टीबी सैनेटोरियम, तुपुदाना के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया। क्षेत्रीय संस्थान-3, सीएमपीडीआई की ओर से क्षेत्रीय निदेशक जयंत चक्रवर्ती एवं रामकृष्ण मिशन टीबी सैनेटोरियम, तुपुदाना, रांची के सचिव स्वामी सत्संगानंद ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया। इस पहल से रामकृष्ण मिशन टीबी सैनेटोरियम में निदान और उपचार क्षमताओं में वृद्धि होगी जिससे राँची और उसके आसपास के ग्रामीण और निवासियों को लाभ होगा।

उल्लेखनीय है कि सीएसआर के तहत सीएमपीडीआई द्वारा 2022 में रामकृष्ण मिशन टीबी सैनेटोरियम, तुपुदाना, राँची को एक एम्बुलेंस प्रदान की गयी है और एक अल्ट्रासाउंड मशीन-कलर डापलर सिस्टम सुविधा भी स्थापित की गयी है।

सीएमपीडीआई एवं यथासंभव प्रयास सम्पूर्ण विकास के बीच 20 वाटर कूलर प्रदान कराने को लेकर एमओयू

राँची(खबर_आजतक): सीएमपीडीआई के क्षेत्रीय संस्थान-3 ने झारखण्ड के राँची जिले की 4 पंचायतों में रिवर्स आस्मोसिस प्रणाली वाले 20 वाटर कूलर प्रदान करने हेतू यथासंभव प्रयास सम्पूर्ण विकास के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया। इस क्षेत्रीय संस्थान-3, सीएमपीडीआई की ओर से क्षेत्रीय निदेशक जयंत चक्रवर्ती एवं यथासंभव प्रयास सम्पूर्ण विकास राँची के सचिव इंद्रजीत कुमार ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया। इस सीएसआर पहल का उद्देश्य स्वच्छ पेयजल तक पहुँच बढ़ाना है।

झारखण्ड राज्य के राँची जिला अंतर्गत मक्का पंचायत, मुरूपिरि पंचायत, चकमे पंचायत (बुढ़मू ब्लाक) एवं बोड़ेया पंचायत (काँके ब्लाक) में वाटर कूलर लगेगा।

सीएमपीडीआई, निगमित सामाजिक दायित्व के पहल से अपने समुदायों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related posts

चेंबर चुनाव: 6 प्रत्याशियों ने अपर बाजार क्षेत्र व श्रद्धानंद रोड में चलाया जनसंपर्क अभियान

Nitesh Verma

रोटरी बोकारो ने रेलयात्रियों के बीच किया 1200 बोतल शुद्ध मिनरल वॉटर का वितरण

Nitesh Verma

बोकारो : मंदिरों में तोड़फोड़ और चोरी करने वाले गिरोह को पुलिस ने धर दबोचा

Nitesh Verma

Leave a Comment