झारखण्ड बोकारो

जागरूकता रथ का मुख्य उद्देश्य बोकारो के युवाओं को तम्बाकू के दुष्प्रभाव से अवगता कराना है : सिविल सर्जन

नितेश वर्मा, बोकारो

बोकारो (ख़बर आजतक) : शनिवार को तम्बाकू मुक्त युवा अभियान के अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. अभय भूषण प्रसाद एवं उपाधीक्षक सदर अस्पताल बोकारो डॉ . अरविन्द कुमार की संयुक्त अध्यक्षता में आमजनमानस में तम्बाकू के दुष्परिणाम व कोटपा-2003 के मुख्य प्रावधानो के प्रसार प्रचार हेतु जागरूकता रथ को हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया गया। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ अभय भूषण प्रसाद ने सभी लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि जागरूकता रथ का मुख्य उद्देश्य बोकारो के युवाओं को तम्बाकू के दुष्प्रभाव से अवगता कराना है। यह जागरूकता रथ जिले के सभी प्रखंडों सहित सभी पंचायतों में जाकर आम लोगो को जागरूक करेगा।

18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को तम्बाकू उत्पाद न दें- सीएस…

सिविल सर्जन डॉ अभय भूषण प्रसाद ने सभी को बताया कि झारखण्ड में 38.9 प्रतिशत लोग किसी न किसी रूप से तम्बाकू का सेवन करते हैं जिसमें 5.1 प्रतिशत बच्चों की संख्या है जो कि मात्र 13 से 15 आयुवर्ग के हैं जो कही न कही कक्षा 7 से 10 के बच्चे हैं जो इतने कम आयु में तम्बाकू का सेवन करते है। हम बोकारो के सभी आम जनमानस से अपील करते है कि यदि आप तम्बाकू का सेवन करते है तो पहले आप इसे छोडे और युवाओं को भी इसके दुष्प्रभाव से अवगत करायें। यह जागरूकता रथ के माध्यम से उन दुकानदारो के लिये भी संदेश है कि 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को तम्बाकू उत्पाद न दें और अपने दुकान मे पोस्टर लगा कर रखें जिसके आधे हिस्सा में कैंसर का फोटो लगा हो और आधे हिस्सा में लिखा हो कि 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को तम्बाकू उत्पाद बेचना दण्डनीय अपराध है।

इस कार्यक्रम में डॉ अभय भूषण प्रसाद सिविल सर्जन बोकारो, डॉ अरविन्द कुमार उपाधीक्षक सदर अस्पताल बोकारो, डॉ सुधा सिंह नोडल पदाधिकारी एनसीडी, बोकारो, जिला कार्यक्रम प्रबंधक दीपक कुमार, जिला कार्यक्रम समन्वयक मनोज कुमार महतो, जिला परामर्शी मो. असलम, असीम कुमार, छोटेलाल दास एवं सिविल सर्जन के समस्त पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

Related posts

गोमिया : साढ़े तीन करोड़ रूपए की लागत से होगा खिरा बेड़ा नदी पर पुल का निर्माण

Nitesh Verma

प्रदीप बर्मन की अध्यक्षता में बनभोज का आयोजन।

Nitesh Verma

बोकारो के डॉ उमा कांत सिंह अंडर 18 भारतीय बास्केटबॉल वूमेन टीम के कोच बने

Nitesh Verma

Leave a Comment