झारखण्ड राँची

सीसीएल में महात्मा गाँधी की जयंती मनाई गई, सीएमडी ने चित्र पर अर्पित किए श्रद्धासुमन

नितीश मिश्र, राँची

राँची(खबर_आजतक): राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जयंती के अवसर पर सीसीएल के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक निलेन्दु कुमार सिंह ने महात्मा गाँधी के चित्र पर पुष्प अर्पित किया। इस अवसर पर सीसीएल मुख्यालय सहित सभी क्षेत्रों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस अवसर पर निदेशक (वित्त ) पवन कुमार सिंह, निदेशक (तकनीकी /संचालन) हरीश दुहान , विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष, कर्मी सहित अन्य उपस्थित थे।

सीएमडी निलेन्दु सिंह ने राष्ट्रपिता को स्मरण करते हुए कहा कि महात्मा गाँधी का जीवन एक प्रेरणा है। उनके विचारों और कार्यों से हम सभी को सीखना चाहिए। उनके बताए हुए मूल्य, सादगी, सत्य एवं अहिंसा को सभी को अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए। साथ ही उन्होने सादगी और करुणा के प्रतीक लाल बहादुर शास्त्री को याद करते हुए कहा कि हम सभी उनके “जय जवान, जय किसान” के नारा को सार्थक बनाये और राष्ट्र सेवा की शपथ लेते हुए उनके सपनों को साकार करें।

इस कार्यक्रम के दौरान सीसीएल के स्वच्छता मित्र भी उपस्थित थे। उनके बीच जूट बैग, जूते, टी-शर्ट, दस्ताने, सैनिटाइज़र और मिठाई वितरित की गई। निलेन्दु सिंह ने सीसीएल परिसर को साफ-सुथरा रखने में उनके योगदान के लिए धन्यवाद ज्ञपित भी किया।

ज्ञात हो कि बुधवार को भारत सरकार द्वारा संचालित
स्वच्छता ही सेवा अभियान का अंतिम दिवस भी था ।यह स्वच्छता पखवाड़ा 17 सितंबर से आरंभ हुआ था, जिसका 2 अक्टूबर को अंतिम दिन था। इस दौरान मुख्यालय एवं सहित सभी क्षेत्रों में सफाई अभियान चलाकर विभिन्न सिटिजन सेंट्रिक जगह की सफाई की गई। इसी के अंतर्गत कई विद्यालयों एवं सार्वजनिक जलाशयों की साफ सफाई भी की गई। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य कचरा, अपशिष्ट पदार्थों का निस्तारण एवं स्वच्छ परिवेश के लिए लोगों को जागरूक करना था।

इस अभियान के दौरान ही स्वच्छता मित्रों के स्वास्थ्य के जाँच हेतू कई निशुल्क शिविर भी लगाए गए एवं पर्यावरण संरक्षण को समर्पित ‘ एक पेड़ माँ ‘ पहल के तहत पौधा रोपण भी किया गया।

इस कार्यक्रम के अंत में सभी ने महात्मा गाँधी के आदर्शों को अपनाने और एक स्वच्छ और स्वस्थ राष्ट्र बनाने के लिए संकल्प लिया ।

Related posts

सरला बिरला में स्वामी विवेकानन्द जयंती पर एनएसएस यूनिट द्वारा कार्यक्रम का आयोजन

Nitesh Verma

झारखंड प्रीमियर लीग का हुआ समापन, बोकारो सुपर किंग्स बनीं जेपीएल चैंपियन

Nitesh Verma

देश के प्रति टाना भगतों का समर्पण बेहद प्रासंगिक, आदर्श और महत्वपूर्ण: बंधु तिर्की

Nitesh Verma

Leave a Comment