झारखण्ड बोकारो

गुरु गोबिंद सिंह एजुकेशनल सोसायटीज टेक्निकल कैंपस में गांधी जयंती मनाई गई

बोकारो (ख़बर आजतक) : बुधवार को महात्मा गांधी जयंती के शुभ अवसर पर गुरु गोबिंद सिंह एजुकेशनल सोसायटीज टेक्निकल कैंपस के छात्रों, प्राध्यापक एवं कर्मचारी गण ने बापू की स्मृति में उनके जीवन व दर्शन पर केंद्रित एक कार्यक्रम किया. इस स्मृति कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथी, संस्थान के माननीय सचिव श्री सुरेंद्र पाल सिंह व अन्य ने दीप-प्रज्वलन तथा बापू के चित्र के आगे पुष्पांजलि करके किया.

माननीय मुख्य अतिथी ने अपने भाषण में देश के निर्माण तथा उसकी प्रगति में गाँधीजी के योगदान की चर्चा की. कॉलेज निदेशक डा. प्रियदर्शी जरुहार ने अपने भाषण में छात्रों एवं युवाओं को गाँधीजी की विचारधारा को समझने और आत्मसात करने की प्रेरणा दी. तत्पश्चात छात्रों के बीच इस विषय पर आयोजित प्रश्नोत्तरी/भाषण/निबंध/चित्रकारी की प्रतियोगिताओं के विजेताओं के नामों की घोषणा की गयी. विजेताओं की सूची इस प्रकार है – चित्रकारी: यश टोप्पो – कंप्यूटर ईंजीनिरिंग – डेटा साईंस, प्रथम वर्ष; प्रश्नोत्तरी: रविशंकर, बीटेक, प्रथम वर्ष; शिवानी, एमबीए, प्रथम वर्ष; अमित और राम, बीटेक, प्रथम वर्ष; भाषण: शुभानी झा, सीएससी तृतीय वर्ष – प्रथम स्थान, हृत सिंह, बीसीए प्रथम वर्ष – द्वितीय स्थान; निबंध: सृष्टि कुमारी, सीएससी, तृतीय वर्ष एवं हृत सिंह.

पुरस्कार वितरण के बाद सभा प्रसाद वितरण भी हुआ. कार्यक्रम का समन्वयन एएएस के प्रोग्राम औफिसर डा. ए. पी. बर्णवाल एवं सांस्कृतिक सेल समन्वयक प्रो. अपूर्वा सिन्हा ने किया. कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान से हुआ. माननीय संस्थान अध्यक्ष श्री तरसेम सिंह ने बधाई दी.

Related posts

राँची : चित्रपट केवल मनोरंजन ही नहीं संस्कार एवं संस्कृति के वाहक भी : डॉ प्रदीप वर्मा

Nitesh Verma

बच्चे “हेलमेट मैन ऑफ इंडिया” और “विश्व निशाने पर हैं” के साथ हार्दिक रक्षा बंधन समारोह में हुए शामिल, सुरक्षा और सततता के बीच के बंधन पर डाला प्रकाश

Nitesh Verma

चिन्मय विद्यालय बोकारो की टीम शैक्षणिक यात्रा पर उड़ीसा के लिए रवाना

Nitesh Verma

Leave a Comment