Uncategorized झारखण्ड बोकारो

परंपरा और संस्कृति को अपनायें : कविता मल्लिक

रोटरी क्लब चास द्वारा डांडिया का कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया

बोकारो (ख़बर आजतक) : चीरा चास स्थित रोटरी भवन में रोटरी क्लब चास द्वारा डांडिया का कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर रोटरी की महिला सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित थीं। वे खासी उत्साहित थी। पारंपरिक धुनों के साथ आधुनिक संगीत के मेल पर थिरकते प्रतिभागी पारंपरिक पोशाक पहन के आए थे।कार्यक्रम की शुरुआत मां दुर्गा की आरती से हुई और देश में शांति की कामना की। पूजा बैद, श्वेता रस्तोगी,ज्योति अग्रवाल, रितु केजरीवाल, अर्चना सिंह, सुमी कौर, डॉ पुष्पा, पूनम अग्रवाल, कविता मल्लिक,ललित चोपड़ा ने ढोलिडा ढोल बाजे बाजे और नगाड़े संग ढोल बाजे, आदि गानों पर डांडिया और गरबा खेला।


रोटरी क्लब के अध्यक्ष विनोद चोपड़ा ने आगंतुकों का स्वागत करते हुए कहा कि डांडिया जीवंत उत्सव एवं मनोरंजन का स्रोत है। साथ ही समुदाय के सदस्यों के बीच संबंध बनाने का माध्यम भी है। कार्यक्रम की संयोजक पूनम अग्रवाल और कविता मल्लिक ने संयुक्त रूप से कहा कि रोटरी क्लब चास ने हमेशा परंपरा और संस्कृति वह आगे बढ़ने का कार्य किया है।
चास रोटरी की महिला समिति की अध्यक्ष ललिता चोपड़ा ने कहा ऐसे कार्यक्रम हमारी सांस्कृतिक धरोहर को जीवंत रखने तथा समाज में एकता और सद्भावना का संदेश फैलाने का अवसर प्रदान करते हैं।
रोटरी क्लब के सचिव मुकेश अग्रवाल ने कहा की प्रत्येक वर्ष की भांति नवरात्र के उपलक्ष में यह आयोजन किया गया है। मुकेश ने बताया की मां की आराधना के पश्चात गरबा और डांडिया खेला जाता है। इस अवसर पर डिंपल कौर,रंभा सिंह, शिवानी तनेजा,उषा सिंह,उर्मिला सिंह,जूली केडिया,आरती पारख,शैल रस्तोगी,प्रतिमा अग्रवाल,जसप्रीत कौर,राखी चौधरी,कल्याणी गुप्ता, छाया जायसवाल, चैरी मंड, कविता बंका सहित बड़ी संख्या में रोटरी क्लब के सदस्य उपस्थित थे।

Related posts

राज्यपाल से मिले उत्तरी छोटानागपुर आयुक्त, विनोबा भावे विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति

Nitesh Verma

गिरिडीह के प्रसिद्ध युवा चिकित्सक डॉ अमित गोंड का हैदराबाद में ईलाज के दौरान निधन

Nitesh Verma

बेस्ट एमपी आइकन अवार्ड से सम्मानित हुए संजय सेठ

Nitesh Verma

Leave a Comment