झारखण्ड राँची राजनीति

इंडी गठबंधन के कुशासन का अंत कर हम चैन की सांस लेंगे : शिवराज सिंह चौहान

भाजपा 68, आजसू 10, जदयू 2 और लोजपा 1 सीट से लड़ेगी चुनाव

नितीश मिश्र, राँची

राँची (ख़बर आजतक) : भाजपा प्रदेश कार्यालय में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, बीजेपी झारखंड विधानसभा चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान, सह प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा और आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि एनडीए प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार सशक्त, समृद्ध और गौरवशाली भारत का निर्माण कर रही है। मोदी जी के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। आज एनडीए विकास और सुशासन का प्रतीक है। झारखंड में भी चुनाव का बिगुल बज चुका है। इंडी गठबंधन की सरकार ने झारखंड को तबाही और बर्बादी के कगार पर पहुंचा दिया है। झारखंड के लिए चुनाव सत्ता पर काबिज होने का चुनाव नहीं है यह झारखंड की अस्मिता बचाने का चुनाव है। झारखंड में माटी, बेटी, रोटी बचे। नौजवानों के रोजगार सुरक्षित हो। महिला सशक्तिकरण हो। गरीबों का कल्याण हो। किसानों का उद्धार हो। भ्रष्टाचार का सफाया कर पाए। सुशासन और विकास दे पाए। इसलिए हमने और केंद्रीय नेतृत्व ने फैसला किया है कि झारखंड के यह चुनाव एनडीए लड़ेगा। भारतीय जनता पार्टी, आजसू पार्टी, जनता दल यू और लोजपा झारखंड में मिलकर चुनाव लड़ेंगे। मिलकर अभियान भी चलेगा। आपस में चर्चा पूरी हो चुकी है। सीट शेयरिंग पर भी सहमति है। जल्द हमारे उम्मीदवार घोषित होगी और चुनाव के मैदान में कूदेंगे। इंडी गठबंधन के कुशासन का अंत कर हम चैन की सांस लेंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में किसान, महिला, मजदूर, नौजवान सब ने खुद को ठगा महसूस किया। एनडीए गठबंधन चाहेगी कि जनता को इस तकलीफ से मुक्त किया जाए। लोगों को सुरक्षा देना, मां-बहनों को सशक्त करना बेहद ही जरूरी है। पिछली सरकार ने नौजवानों के सामने लंबी चौड़ी घोषणा की थी। हालांकि एक भी घोषणा पूरी नहीं की गई। युवाओं को 5 लाख नौकरी देने का वादा सरकार ने किया था। अपने पिता की कसम खाई थी कि 5 लाख नौकरी नहीं दे पाए तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे। पिता की कसम खाने के बाद भी अगर कोई व्यक्ति वादा पूरा नहीं करता है, ऐसे व्यक्ति पर जनता और नौजवान कितना भरोसा करेंगे।

उन्होंने कहा कि विधानसभा में घोषणा की थी कि नौकरी नहीं दे पाए तो युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देंगे। एक भी युवा को बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया गया। वादा किया था कि नवविवाहितों को सोने का सिक्का देंगे। एक भी नवविवाहित को यह नहीं दिया गया। एक तरफ उन्होंने ठगा और दूसरी तरफ सुरक्षा भी नहीं दी। झारखंड में महिलाओं के साथ सर्वाधिक दुष्कर्म की घटनाएं घटी। राज्य की जनता वर्तमान सरकार से मुक्ति पाना चाहती है। आज आदिवासियों की जमीन लूटी जा रही है। बचाने वाला कोई नहीं है। डीसी, सीओ, बीडीओ कोई सुनने वाला नहीं है। सेना की जमीन भी लूटी गई है। संताल परगना में आदिवासियों की जनसंख्या में 16 फ़ीसदी की गिरावट आई है। जमीन से भी बेदखल हो रहे हैं। बताने के बाद भी सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। हमें रोटी, माटी और बेटी को भी बचाना है। झारखंड की बदली डेमोग्राफी को भी ठीक करनी है। इन सभी मुद्दों को लेकर सम्मिलित रूप से जनता के पास जाएंगे। चुनाव मैदान में उतरेंगे।

हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि झारखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए चुनाव लड़ेगा। आजसू 10 सीट में चुनाव लड़ेगी। इसमें सिल्ली, रामगढ़, गोमिया, ईचागढ़, मांडू, जुगसलाई, डुमरी, पाकुड़, लोहरदगा, मनोहरपुर शामिल हैं।
जमशेदपुर पश्चिम और तमाड़ जेडीयू लड़ेगी। लोजपा चतरा सीट से चुनाव लड़ेगी। अन्य सीट पर भारतीय जनता पार्टी चुनाव लड़ेगी।

आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने कहा कि एनडीए का नेतृत्व में झारखंड में चुनाव लड़ा जाएगा। जनता दोनों दलों को साथ में देखना चाहती है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार से हर कोई त्रस्त है। हर कोई तकलीफ में है। हर वर्ग इस निजात पाना चाहता है।

Related posts

खुशी के पर्व में बेबसी का गम:हमारी तो किस्मत में ही अँधेरा लिख दिया गया, हम क्या दीवाली मनाएँ

Nitesh Verma

आफताब के बाद अब दिलदार!: श्रद्धा से भी खतरनाक मर्डर, पत्नी के टुकड़े कर कुत्तों के झुंड के बीच छोड़ा

Nitesh Verma

सीसीएल के ढोरी क्षेत्र में शिकायत निवारण शिविर आयोजित

Nitesh Verma

Leave a Comment