झारखण्ड बोकारो स्वास्थ

बोकारो में खुला पूर्वी भारत का सबसे अत्याधुनिक मेडिकेंट हॉस्पिटल, बेहतर और अनुभवी चिकित्सकों की टीम देगी 24 घंटे की सेवा

बोकारो (ख़बर आजतक) : बोकारो जिले के बियाडा कॉलोनी स्थित पूर्वी भारत की सबसे बड़ी अस्पताल मेडिकेंट अस्पताल का संचालन सुचारु रूप से प्रारम्भ हुआ । इस अस्पताल में विश्वस्तरीय सुविधाओं के साथ अत्याधुनिक और बेहतर चिकित्सक द्वारा इलाज होगा। उक्त बातें डॉ. मजीद अहमद तालीकोटी, चेयरमैन और प्रबंध निदेशक, मेडिकेंट हॉस्पिटल कहा।

शुक्रवार को अस्पताल परिसर में आयोजित एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा. डॉ मजीद ने कहा मेडिकेंट अस्पताल का उद्देश्य इनोवेटिव, संवेदनशील, सुलभ और किफायती स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने अग्रणी बनना है। हॉस्पिटल में मरीजों के लिए सर्वोत्तम देखभाल की सुविधा दी जाएगी जिससे मरीज घर जैसा अनुभव होगा। मानव सेवा इस अस्पताल की ध्येय और प्राथमिकता है। अब झारखंड और आसपास के क्षेत्रों के मरीजों को विश्व स्तरीय चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध होगा। उच्च तकनीक अत्याधुनिक उपकरणों और अनुभवी डॉक्टरों से लैस अब मरीजों के लिए सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधा बोकारो में ही उपलब्ध होगा।

हॉस्पिटल के संदर्भ में चर्चा करते हुए डॉ मजीद ने कहा कि सुपर स्पेशलिटी विभागों की एक विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध है, जो मरीजों को उच्चतम गुणवत्ता की चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए तैयार है। इस आधुनिक अस्पताल ने नवीनतम तकनीक, उन्नत उपकरण और, विश्वस्तरीय इंफ्रास्ट्रक्कर के साथ अपनी सेवाओं का विस्तार किया है। यहां के डॉक्टरों की टीम देश के विभिन्न हिस्सों से आई है, जिनमें अपने-अपने क्षेत्रों के विशेषज्ञ शामिल हैं। सुपर स्पेशलिटी सेवाओं में न्यूरोसर्जरी, यूरोलॉजी, मेडिसिन, सामान्य एवं लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, आथोपेंडिक और जॉइंट रिप्लेसमेंट, मेडिकल ऑन्कोलॉजी, सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, रेडिएशन ऑन्कोलॉजी, गायनेकोलॉजी, नॉन- इनवेसिव कार्डियोलॉजी, शिशु रोग विशेषज्ञ, नेफ्रोलॉजी., और कई अन्य प्रमुख विभाग शामिल हैं।

Related posts

BSL NEWS: वर्ल्ड लुपस दिवस पर बीजीएच में परिचर्चा

Nitesh Verma

गुरु गोबिंद सिंह एजुकेशनल सोसायटीज टेक्निकल कैंपस में शानदार कवि सम्मेलन का आयोजन

Nitesh Verma

कांग्रेस झारखंड में चार सीटों पर कर सकती है प्रत्याशियों का ऐलान, किन्हें मिलेगा मौका?

Nitesh Verma

Leave a Comment