झारखण्ड राँची शिक्षा

अजय राय के नेतृत्व में झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ खूँटी डिवीजन की बैठक संपन्न, विद्युतकर्मियों से संबंधित विभिन्न मुद्दो पर हुई चर्चा

हेमन्त सोरेन ने विधानसभा चुनाव के दौरान कहा था कि यदि झामुमो सत्ता में आई तो बंद हो जाएँगे आउटसोर्सिंग के दरवाजे: अजय राय

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ खूँटी डिवीजन की बैठक कोडाकेल मुरहू पंचायत भवन में हुई जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ के केंद्रीय अध्यक्ष अजय राय शामिल हुए। इस बैठक में विद्युतकर्मियो से संबंधित बहुत सारे मुद्दों पर चर्चा हुई । इस बैठक में विभिन्न एजेंसियों के द्वारा एरियर का बड़ा घोटाला सामने आया जिसमे लाखो रुपये प्रमुख रुप से दो एजेंसियों द्वारा विद्युतकर्मियो से जबरन दस्खत कराकर नही दिए गए हैं जिसकी उच्चस्तरीय जाँच कराने की बात हुई। वहीं एजेंसी द्वारा सही तरीके से सेफ्टी किट नहीं मिल पाने के कारण संध्या 6:30 बजे के बाद सिर्फ टाउन फीडर को छोड़कर ग्रामीण फीडरो में कर्मचारियों द्वारा कार्य करने में दिक्कतें आ रही है। इसकी संबंधित कई जानकारियाँ संघ को दी गई है, कई पुराने कर्मचारियों को कार्य से हटा दिया गया है, भविष्य में अगर सीट बढ़ती है तो पहले उन्हें समायोजन करवाने का अध्यक्ष ने आश्वासन दिया है, हालाँकि अभी एजेंसी को कार्य विस्तार नहीं मिल पाया है फिर भी कर्मचारी कार्य कर रहे हैं। अगर कहीं कोई घटना दुर्घटना घटी तो आखिर इन कर्मचारियों की जिम्मेदारी कौन लेगा ?

इस दौरान अध्यक्ष अजय राय ने अस्वस्थ किया है कि शीघ्रतम इसकी जानकारी विद्युत आपूर्ति क्षेत्र राँची के महाप्रबंधक को दी जाएगी। इस अवसर पर संघ के केंद्रीय अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि 2017 के बाद आउटसोर्स बहाल कर झारखंड ऊर्जा विकास निगम ने करोड़ों रुपए कमीशन के रुप में अभी तक ठेकेदारों को दिए हैं। एक ओर घाटे में चल रहे ऊर्जा निगम वहीं दूसरी ओर अधिकारी ठिकेदार घठजोड़ ने जान बूझकर कर आउटसोर्स के माध्यम से हर महीने लगभग करोड़ रुपये कमिसन के रुप में बंदरबाट कर रहे हैं जिस पर रोक लगनी चाहिए।

वहीं अजय राय ने कहा कि बीते विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा था कि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो आउटसोर्सिंग बंदकर नियमित नियुक्ति करेंगे मगर आज लगभग 4 साल बीत जाने के बावजूद इस मामले में कोई कार्रवाई नही हुई है जबकि खूद हेमन्त सोरेन इस विभाग के भी मंत्री है। अजय राय ने कहा कि आउटसोर्स खत्म करने के मामले को लेकर वह पूरे राज्य में हर एक डिवीजन, सबडिवीजन, सर्किल, एरिया बोर्ड स्तर पर दौरा शुरु कर दिए हैं और जल्द ही राज्य स्तर पर ऊर्जा निगम मुख्यालय का घेराव किया जाएगा जिसकी घोषणा अभी होना है।

इस बैठक में संघ ने अपनी कमेटी का भी विस्तार किया है जिसमें केंद्रीय कोषाध्यक्ष विजय सिंह एवं मुकेश साहू चुनाव पर्यवेक्षक रहे, जिसमें प्रीतम मांझी अध्यक्ष, सुखनंदन नाग उपाध्यक्ष, राजेश कुमार संगठन मंत्री चुने गए।

इस बैठक में प्रमुख रुप से मनीष कुमार, अलेक्स होरो, रोशन महतो, सुनील कुमार, लिटा हासापूर्ति, कलेश्वर सिंह, अभिषेक कुमार माँझी, विक्रम मुंडा, असिस्सन हीरो, हीरालाल हेंब्रम, मंगल महली, दीपक तिर्की, जॉनसन बारला, अनुज कुमार, देवा मुंडा, बबलू सिंह, संतोष कश्यप, रवि आनंद साहू, संजय सोए, हरदुगन सोए, सनिका सवासी, सुदर्शन प्रधान आदि उपस्थित थे।

Related posts

मैं नेता नही हिन्दुस्तान का बेटा हूं: फौजी

Nitesh Verma

कोडरमा जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रमोद राम के प्रति बोरे ₹1 कमीशन माँगने के विरोध में धरने पर बैठे मजदूर

Nitesh Verma

डीपीएस चास में सीनियर छात्र-परिषद् का गठन, हेड गर्ल वैभवी व हेड ब्वॉय अनुज चुने गए

Nitesh Verma

Leave a Comment