झारखण्ड राँची राजनीति

अजय राय ने बढ़ती गर्मी को देखते हुए शिक्षा सचिव से विद्यालय के समय सारणी में बदलाव की माँग की

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): झारखंड पेरेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय राय ने बढ़ती गर्मी को देखते हुए शिक्षा सचिव झारखंड सरकार से समय सारणी में बदलाव की माँग की। इस संबंध में उन्होंने मेल के माध्यम से एक पत्र रविवार को शिक्षा सचिव को भेजा है। झारखंड पैरंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय राय ने अपने पत्र में सरकार का ध्यान राजधानी राँची सहित राज्य के विभिन्न जिले की ओर दिलाते हुए कहा है कि मौसम में बदलाव के साथ लगातार बढ़ती गर्मी एवं पारा में हो रही वृद्धि से जन जीवन पर इसका सीधा असर हो रहा है। ऐसे में स्कूलो के छोटे छोटे बच्चों पर इसका काफी दुष्प्रभाव पड़ रहा है। कई बच्चे को बुखार के साथ गम्भीर बीमारियों से जूझना पड़ रहा है वही कई को खून की उल्टियाँ, दस्त, सर में दर्द आदि भी हो रही है जिसकी कई शिकायत विभिन्न स्कूलों के अभिभावकों द्वारा संघ को मिल रहा को दिया जा रहा है।

अजय राय ने पत्र में कहा है कि राजधानी राँची ,बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर, हजारीबाग, गिरिडीह, लोहरदगा, पलामू, देवघर सहित विभिन्न जिलों में तापमान 40 के पार जा चुका है और पारा में लगातार बढ़ोतरी हो ही रही है। इसके बावजूद बच्चे प्रातः 6:00 बजे से संध्या 4:00 तक स्कूलों से आना-जाना कर रहे हैं जिसके कारण इनके स्वास्थ्य पर इसका सीधा असर देखा जा सकता है।

अजय राय ने बताया कि शहर के ज्यादातर हॉस्पिटल व विभिन्न डॉक्टरों के क्लीनिक का सर्वे भी कराकर देखा जा सकता हैं कि किस तरह से वहाँ मरीजों की संख्या बढ़ रही है जिसमे बच्चों की संख्या काफी है। इस संबंध में मौसम विभाग की ओर से भी दिन में बाहर निकलने से परहेज करने की अपील की जा रही है। उन्होंने विभाग से आग्रह करते हुए कहा है कि हर जिले के तापमान को देखते हुए वहाँ सरकारी गैर सरकारी स्कूलों के समय सारणी में बदलाव करें ताकि छोटे-छोटे बच्चों को गर्मी से बचाया जा सके और उनका पढ़ाई भी बाधित न हो।

Related posts

सावन के शुभ अवसर पर कावड़ियों के बीच किया गया खीर वितरण

Nitesh Verma

ऐसा लगा की पेटरवार के धरती पर स्वयं श्रीराम आ गए है : डॉ लंबोदर महतो

Nitesh Verma

केंद्रीय सरना समिति ने लोहरदगा जिला में जिला सरना समिति का किया पुनर्गठन, सर्वसम्मति से चैतू उराँव जिलाध्यक्ष बनाए गए

Nitesh Verma

Leave a Comment