झारखण्ड राँची राजनीति

अनन्त ओझा ने ₹6 करोड़ 6 लाख की लागत से तीन विकास कार्य योजना का किया शिलान्यास

नितीश_मिश्र

राँची/साहेबगंज(खबर_आजतक): राजमहल विधायक अनन्त ओझा ने शनिवार को ₹6 करोड़ 6 लाख की लागत से तीन विकास कार्य योजना का शिलान्यास किया जिसमें राज्य संपोषित योजना से बनने वाली दो ग्रामीण सड़क हैं और एक प्राइमरी स्कूल का भवन निर्माण बनकर तैयार होगा। ₹4 करोड़ 10 लाख की लागत से पूर्वी नारायण पुर दियारा से बर्बन कॉलोनी तक 2.9 किमी ग्रामीण सड़क मिट्टी भराई करके बनेगा। ₹1 करोड़ 26 लाख की लागत से कन्हैया स्थान से पत्थरचट्टी तक 2.9 किलोमीटर ग्रामीण सड़क विशेष मरमती व निर्माण होगा। ₹70 लाख की लागत से राजमहल प्रखण्ड के घाट सलेमपुर में प्राईमरी स्कूल का निर्माण होगा। पूर्वी नारायण दियारा पहुँचने पर विधायक अनन्त ओझा का भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान सैकड़ो की संख्या में दियारावासियों ने विधायक को सड़क निर्माण को लेकर आभार जताया। अनन्त ओझा ने कहा कि वर्षो की माँग अब पूरी हुई हैं, राजमहल विधायक ने वादा किया था जिसे पूरा किया।

इस अवसर पर विधायक अनन्त ओझा ने कहा कि वर्षो से सड़क निर्माण को लेकर पूर्वी नारायणपुर दियारवासी की ओर से माँग की जा रही थी जिसे पूरा करके आत्मीय खुशी मिल रही हैं। उन्होने कहा कि दियारावासियों का जीवन को बदलने का संकल्प लिया हैं जिसे लगातार पूरा भी किया जा रहा हैं। उन्होने कहा कि श्रीधर दियारा, गोपालपुर दियारा, कारगिल दियारा, हजीपुर दियारा सहित दियारा क्षेत्र में लगातार मिट्टी भराई करके सड़क का निर्माण कराया गया और लगातार सड़क निर्माण का कार्य चल रहा हैं।

अनन्त ओझा ने कहा कि पहले जिस सड़क की लागत ₹20 से 30 लाख आता था मगर इतनी लागत में मिट्टी भराई करके उच्चस्तरीय सड़क नहीं बन पाती थी अब 1 किलोमीटर सड़क का लागत ₹1 करोड़ 50 लाख की लागत आ रही हैं जिससे मिट्टी भराई के साथ सड़क निर्माण हो रहा हैं। ये सब राजमहल विधानसभा की जनता के आशीर्वाद से हुआ हैं। उन्होने कहा कि पूर्वी नारायण पुर दियारवासी का सड़क निर्माण होने के बाद जीवन मे बदलाव आएगा। आवागमन में कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ेगा। बाढ़ के दिनों में भी दिक्कत नहीं होगा। दियारा क्षेत्र में बिजली का तार पोल के साथ बिजली उपलब्ध कराई गई हैं जहाँ अभी और भी काम होना हैं जल्द ही सभी कार्य पूरा होंगे।

इस अवसर मुखिया शिवानी सरकार, सुब्रतो पोलर, अधीर विश्वास, पुलीन मंडल, उत्तम राय, बुलाई पोद्दार, फोटिक सरकार, संजीत चौधरी, रतन राय, आरजू सरकार, सुजीत राय, उमाकांत मंडल, संजीव दे, सागर मंडल, राजेश मंडल, हरिदास मंडल आदि मौजूद थे।

Related posts

सरला बिरला में प्रिंसिपल मीट वर्कशॉप का समापन

Nitesh Verma

बोकारो : जहां समता, वहीं जीवन सुखमय : उपासिका बोथरा

Nitesh Verma

शिक्षा लोन की आड़ में छात्रों को प्रताड़ित करता है बैंक, इस कार्रवाई की आवश्यकता : अजय राय

Nitesh Verma

Leave a Comment