खेल झारखण्ड बोकारो शिक्षा

अन्तर सदन फुटबॉल प्रतियोगिता में पृथ्वी अग्नि एवं जल सदन बना विजेता।

हार और जीत दोनों ही हमे शिक्षा देती है: – सुरज शर्मा

बोकारो (ख़बर आजतक) ‘ चिन्मय विद्यालय के क्रीड़ा प्रांगण में आज तीन अलग अलग आयु वर्ग में अंतर सदन फुटबॉल प्रतियोगिता का शानदार सफल आयोजन किया गया। ग्रुप ए कक्षा 12वी के पृथ्वी सदन के छात्रों ने वायु सदन के खिलाड़ियों को 2.0 से हरा कर फाइनल जीता।

वही ग्रुप बी में नवमी एवं दशवी के खिलाड़ियोंए अग्नि सदन ने पृथ्वी सदन को फाइनल में 1.0 से हराकर जीत का स्वाद चखा। ग्रुप सी में कक्षा छठी से आठवी में फूल टाइम में गोल नही होने के कारण पेनेल्टी शूट का आयोजन किया गया।

जल सदन ने पेनेल्टी शूट में वायु सदन को 3.2 से परास्त किया।

विज्ञापन

फाइनल मैच प्रारंभ होने के पूर्व विद्यालय के सचिव महेश त्रिपाठी एवम प्राचार्य सूरज शर्मा ने अग्निए जलए पृथ्वीए एवम वायु सदन के सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया एवं सभी टीमों को शुभकामनायें दी और कहा कि खेल को हमेशा खेल भावना से ही खेले। एक टीम।जीतती है तो दूसरा हारता है लेकिन दोनों टीमो के लिए सीखने की बाहुत संभावना रहती है। हार और जीत दोनों ही हमे शिक्षा देती है ।

मैच में सभी खिलाड़ियों ने शानदार तालमेल एवम तकनीक का परिचय देते हुए अपनी अपनी टीम को जीत दिलाई। अग्निए जल एवं पृथ्वी सदन के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और अपने अपने सदन को चौंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई।

इस मैच में रण विजय ओझा, विशाल कुमार मौर्य, आदर्श आचार्या ने निर्णायक की सफल भूमिका निभाई।

इस दौरान विभागाध्यक्ष वरीय शिक्षक हरिहर पांडेय, संजीव सिंह, प्रवीण कुमार, नितेश पांडेय एवम ललिता ऊरॉव ने मैच के संचालन में पूरा सहयोग करते हुए खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। इस अवसर पर विद्यालय के सचिव महेश त्रिपाठीए प्राचार्य सूरज शर्मा एवम उपप्राचार्य नरमेंद्र कुमार के साथ साथ छठी से 12वी तक के सभी शिक्षकों ने अपने अपने सदन के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।

Related posts

बोकारो के पुलिस लाइन मैदान में स्वतंत्रता दिवस पर किया जाएगा मुख्य समारोह का आयोजन

Nitesh Verma

सांसद द्वारा मकर संक्रांति के अवसर नमो पतंग उत्सव का आयोजन

Nitesh Verma

धनबाद : काउंटिंग माइक्रो ऑब्जर्वरों सहित अन्य को दिया गया प्रशिक्षण

Nitesh Verma

Leave a Comment