राँची

अभाविप एकमात्र ऐसा छात्र संगठन जो छात्रों के भविष्य की चिन्ता नहीं करती : डॉ रमेश पांडेय

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): अभाविप के राष्ट्रीय आह्वान के तहत झारखंड प्रांत द्वारा शुक्रवार को पूरे प्रांत भर में आयोजित हो रहे 13 जनवरी से फरवरी के प्रथम सप्ताह के अंतराल में आयोजित होने वाले जिला सम्मेलन के तहत राँची महानगर के द्वारा आयोजित छात्र हुंकार सम्मेलन में राँची के विभिन्न महाविद्यालयों, विश्वविद्यालयों से हजारों की संख्या में छात्र – छात्राओं ने दीक्षांत मंडप, राँची विश्वविद्यालय में एकत्रित होकर और राँची की वर्तमान स्थिति शैक्षणिक, सामाजिक एवं रोजगार के विषय पर महिला सुरक्षा के विषय पर मंथन किया गया।
वहीं कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राँची विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ रमेश पांडेय, क्षेत्रीय संगठन मंत्री निखिल रंजन, प्रदेश अध्यक्ष ओ०पी० सिन्हा, स्वागत समिति के अध्यक्ष ललित नारायण ओझा, स्वागत समिति के मंत्री संजय महतो, राष्ट्रीय खेल संयोजक पल्लवी गाड़ी, जिला प्रमुख डॉ० आनंद ठाकुर, जिला संयोजक प्रेम प्रतीक, राँची महानगर मंत्री रोहित शेखर ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया।

       इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राँची महानगर विवि के पूर्व कुलपति डॉ रमेश पांडेय ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एकमात्र ऐसा छात्र संगठन ने जो छात्रों के भविष्य की चिंता करती है और समय-समय पर उनके अंदर संस्कार विकसित करने का कार्य करती है साथ से आप सभी जीवनभर विद्यार्थी परिषद से सीख सकते हैं कि हमेशा कुछ नया सीखेंगे।

       इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता क्षेत्रीय संगठन मंत्री निखिल रंजन ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए बताया कि अभाविप ही सिर्फ भारतवर्ष में युवाओं में सकारात्मकता के भाव को जागृत करते हुए बेहतर भविष्य की ओर ले जाती है। जिला सम्मेलन कार्यक्रम का उद्देश्य होता है कि जिले में युवाओं की मनस्तिथि को जान कर उनकी समस्याओं का निराकरण कैसे होगा इस पर पहल करती है।

        इस दौरान स्वागत समिति अध्यक्ष ललित नारायण ओझा ने कार्यक्रम के दौरान बताया कि आज हमलोग जिस कार्यक्रम में शामिल हुए है, इसमें शामिल होना एक सौभाग्य की बात है क्योंकि अभाविप से अच्छा कोई छात्र संगठन नही, इसका उदाहरण है कि शैक्षणिक संस्थान में जब भी कोई समस्या खड़ी होती है, सर्वप्रथम अभाविप वहाँ पहुँचा हुआ दिखाई देगा।

        इस कार्यक्रम के द्वितीय सत्र में दो प्रस्ताव पारित किए गए, जिसमें पहला प्रस्ताव राँची जिले की वर्तमान शैक्षणिक परिदृश्य एवं राँची जिले के वर्तमान सामाजिक परिदृश्य के ऊपर प्रस्ताव पारित किया गया।

वर्तमान शैक्षणिक परिदृश्य प्रस्ताव राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद सदस्य रोमा तिर्की ने प्रस्ताव में वर्तमान में व्याप्त शैक्षणिक समस्याओं के ऊपर अपना प्रस्ताव रखा।

दूसरा प्रस्ताव राँची जिले की वर्तमान सामाजिक परिदृश्य के ऊपर प्रदेश मीडिया सूचना एवं जनसंपर्क प्रमुख दुर्गेश यादव ने सामाजिक परिदृश्य पर अपना प्रस्ताव रखा।

   इस मौके पर झारखंड के प्रदेश संगठन मंत्री राजीव रंजन, राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य विशाल सिंह ,झारखंड प्रदेश सूचना एवं जन संपर्क प्रमुख दुर्गेश यादव,राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य डॉ पंकज कुमार आदि उपस्थित थे।

Related posts

आईजी प्रभात कुमार की बेटी पवनी कुमारी ने दसवीं में 99.4% अंक प्राप्त कर बढ़ाया मान

Nitesh Verma

हेमन्त सरकार को 4 वर्ष बाद आई आदिवासियों के अधिकार की याद: शिवशंकर उराँव

Nitesh Verma

जेसीआई राँची नियो का बॉक्स क्रिकेट लीग 21 मई को

Nitesh Verma

Leave a Comment