झारखण्ड राँची

अभाविप के आगामी राष्ट्रीय अधिवेशन का लोगो जारी

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): अभाविप का आगामी 30 नवम्बर 2023 से 3 दिसंबर 2023 तक दिल्ली में आयोजित होने वाले अमृत महोत्सवी 69वें राष्ट्रीय अधिवेशन का लोगो शिलांग में चल रही अखिल भारतीय पदाधिकारी बैठक में अभाविप की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूनम सिंह, राष्ट्रीय संगठन मंत्री आशीष चौहान, राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल, केंद्रीय कार्य समिति सदस्य निधि त्रिपाठी तथा राष्ट्रीय मंत्री अंकिता पवार द्वारा जारी किया गया। यह आगामी अधिवेशन अभी तक का सबसे बड़ा अधिवेशन होगा जिसमें लगभग 10 हज़ार से अधिक कार्यकर्ता भाग लेंगे।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद वर्तमान समय में 44 लाख से अधिक सदस्यों वाली विश्व की सबसे बड़ा छात्र संगठन है, जो अपने स्थापना काल से विद्यार्थियों के हित एवं उन्नयन हेतु कार्यरत रहती है। आज परिषद की इकाइयाँ देश के सभी परिसरों में कार्य कर रही हैं तथा विद्यार्थियों में राष्ट्रवाद की अलख जगाने का काम कर रही है। अभाविप का आज विराट स्वरुप है, शैक्षिक परिवेश को बेहतर बनाने के साथ अपने आयामों के माध्यम से एबीवीपी सामजिक मुद्दों के समाधान हेतू भी कार्यरत है।

अभाविप झारखंड प्रांत के प्रांत मंत्री सोमनाथ भगत ने कहा कि “इस वर्ष दिल्ली में एबीवीपी का 69वाँ राष्ट्रीय अधिवेशन बहुत ही भव्य तरीके से आयोजित होगा जिसमें समूचे देश से आये छात्र-छात्राएं एवं प्राध्यापक कार्यकर्ता देश की संस्कृति, शिक्षा एवं सुरक्षा जैसे विषयों पर मंथन करेंगे राष्ट्रीय अधिवेशन में राष्ट्रीयता का भाव देखने को मिलेगा इसके साथ ही अधिवेशन में दिव्य और भव्य लघु भारत का भी दर्शन होगा तथा देश के विभिन्न क्षेत्रों से आये प्रतिनिधियों में अलग भाषा-अलग वेश के समागम से भारत की एकता और अखंडता का दिव्य स्वरूप देखने को मिलेगा।”

Related posts

राष्ट्रीय जतरा महोत्सव की बैठक धुमकुड़िया में संपन्न, सभी पदाधिकारियों को मिली जिम्मेवारी

Nitesh Verma

राजीव रंजन प्रसाद एवं राजू गिरि ने संयुक्त रुप से किया राँची गौशाला एवं सुकुरहुटू गौशाला का निरीक्षण

Nitesh Verma

सांसद संजय सेठ की पहल पर रेल मंत्री ने दिया निर्देश

Nitesh Verma

Leave a Comment