झारखण्ड राँची

अभाविप ने राष्ट्रीय युवा दिवस पर परिसर चलो अभियान का किया शुभारंभ

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): अभाविप डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय इकाई द्वारा शुक्रवार को राष्ट्रीय युवा दिवस व परिसर चलो अभियान के निमित्त छात्र सभा का आयोजन किया। इसका शुभारंभ कुलपति डॉ तपन कुमार शांडिल्य, अभाविप के क्षेत्रीय संगठन मंत्री निखिल रंजन, प्रांत प्रमुख डॉ पंकज कुमार, प्रदेश सोशल मीडिया संयोजक आनंद कुमार द्वारा संयुक्त रुप से स्वामी विवेकानन्द एवं माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर किया गया।

इस दौरान छात्रों को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय संगठन मंत्री निखिल रंजन ने कहा कि आज का यह कार्यक्रम सिर्फ जयंती मानाने का कार्यक्रम नहीं है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य है उन 135 करोड़ भारत में रहने वाली जनसंख्या है। उन 135 करोड़ के समुदाय के बीच जनजागरण का कार्यक्रम है हमें कैंपस कि और चलना
है।

इस कार्यक्रम के माध्यम से विद्यार्थी परिषद सभी से अपील करना चाहती है कि परिसर समाज परिवर्तन का वाहक है, देश में ज़ब आजादी कि लड़ाई चल रही थी तब विश्वविद्यालयों व स्कूलों को खोला गया, ताकि छात्र आए और भगत सिंह से लेकर जितने भी क्रांतिकारियों के इतिहास को देखेंगे वो कैंपस से ही निकला हुआ क्रन्तिकारी आंदोलन था भारत कि आजादी में मील का पत्थर साबित हुआ।

वहीं कुलपति डॉ तपन कुमार शांडिल्य ने स्वामी विवेकान्द के जीवनी के बारे में छात्रों को बताया कि स्वामी विवेकानंद जीवन को आदर्श मानकर आज छात्र समुदाय उनके आदर्शों पर चले।

अभाविप झारखण्ड के प्रान्त प्रमुख डॉ पंकज कुमार ने संबोधित करते हुए परिसर चलो अभियान का उद्देश्य बताया और छात्रों को परिसर में आने को लेकर जागरूक किया।

अभाविप झारखण्ड के प्रदेश सोशल मीडिया संयोजक आनंद कुमार ने कहा कि युवा देश का भविष्य नहीं, युवा देश का वर्तमान है, युवा के अंदर आत्मशक्ति है कि वो देश के वर्तमान को सुधार सकता है भारत को पुनः विश्वगुरु बना सकता है।

इस कार्यक्रम के अंत में दो दिवसीय खेल महोत्सव का समापन किया गया और सभी खेल के विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम मे मुख्य रुप से अभाविप के मिडिया संयोजक दुर्गेश यादव, डीएसपीएमयू छात्र संघ अध्यक्ष प्रणव गुप्ता, पवन नाग, नीरज कुमार, अभिनव जीत, अमर सिंह आदि उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सतीश, अनुराग, अक्षिता, मुकुल, नितीश, गौरव, प्रिंस, शिवशंकर, प्रसिद्ध, रोहित, अंशु, ऋतिक आदि ने भूमिका निभाई।

Related posts

गौरव सिंह के नेतृत्व में युवा काँग्रेस ने मणिपुर घटना के विरोध में मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह का किया पुतला दहन

Nitesh Verma

इस वर्ष सरला बिरला विश्वविद्यालय के कुल 318 छात्र-छात्राओं को मिला देश की नामी कंपनियों में प्लेसमेंट

Nitesh Verma

बोकारो स्टील में विश्वकर्मा पूजा धूमधाम से सम्पन्न

Nitesh Verma

Leave a Comment