झारखण्ड राँची राजनीति

आईआईएम राँची ने झारखंड के एनजीओ प्रतिज्ञा के साथ मिलकर जगन्नाथपुर बस्ती में दूसरी सामुदायिक पुस्तकालय का किया शुभारंभ

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): जगन्नाथपुर बस्ती में रहने वाले समुदाय की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक महत्वपूर्ण प्रयास के तहत, आइआइएम राँची ने एनजीओ प्रतिज्ञा के साथ मिलकर दूसरी “सामुदायिक पुस्तकालय” का शुभारंभ किया है। यह पहल आइआइएम राँची की शिक्षा, ज्ञान और समुदाय विकास के प्रति अखंड समर्पण को दर्शाती है।
आइआइएम राँची और प्रतिज्ञा के संयुक्त प्रयासों से स्थापित हुआ सामुदायिक पुस्तकालय जगन्नाथपुर बस्ती के निवासियों के लिए एक मूल्यवान स्रोत केंद्र प्रदान करने का उद्देश्य रखता है। विभिन्न पुस्तकों प्रदान करके, यह पहल समुदाय को ज्ञान और बौद्धिक विकास के माध्यम से सशक्त बनाने का प्रयास करती है।
आइआइएम राँची ने हमेशा समाज से संबंध स्थापित करने और कमजोर समुदायों को उन्नत बनाने के लिए अपने समर्पण को प्रदर्शित किया है। एनजीओ प्रतिज्ञा के साथ मिलकर यह सहयोग उनके साझेदार प्रयासों को प्रतिष्ठित करता है जो जगन्नाथपुर बस्ती के निवासियों के जीवनों पर सकारात्मक प्रभाव डालने में मदद करते हैं।
प्रतिज्ञा झारखंड का एक स्थानीय एनजीओ है, जो शिक्षा, बच्चों की सुरक्षा और विकास के मुद्दों पर शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जनता के लिए कई आधारित सामाजिक पहलों और समुदाय कार्यक्रम चला रहा है।

दूसरे सामुदायिक पुस्तकालय का शुभारंभ गुरुवार को प्रोफेसर दीपक कुमार श्रीवास्तव, निदेशक, डॉ. गौरव मनोहर मराठे, डॉ. एलन जोशुआ जॉर्ज, डॉ. जयंत कुमार त्रिपाठी, आईआईएम राँची और चंदन सिंह, सह – संस्थापक निदेशक, लक्ष्मी कुजूर, कार्यक्रम समन्वयक, एनजीओ प्रतिज्ञा की उपस्थिति में हुआ। उनकी सामूहिक उपस्थिति ने शिक्षा और पढ़ने के माध्यम से जीवन को समृद्ध बनाने की साझा दृष्टि को रेखांकित किया। इस नेक प्रयास के माध्यम से आईआईएम राँची और प्रतिज्ञा का लक्ष्य सीखने और ज्ञान साझा करने की संस्कृति को बढ़ावा देना, समुदाय को नए अवसरों का लाभ उठाने और एक उज्जवल भविष्य अपनाने के लिए सशक्त बनाना है।

Related posts

राष्ट्रीय लोक जनता दल ने झारखंड इकाई का किया गठन, संदीप बनें कार्यकारी अध्यक्ष

Nitesh Verma

वेदांता ईएसएल स्किल स्कूल में प्रशिक्षित 30 सोलर पी वी इंस्टालर ट्रेड छात्रों को किया गया सम्मानित

Nitesh Verma

हेमन्त सोरेन से फिल्म निर्माता निर्देशक प्रकाश झा ने की शिष्टाचार मुलाकात

Nitesh Verma

Leave a Comment