झारखण्ड राँची राजनीति

आईआईसीएम-राँची में ‘‘सतर्कता अधिकारियों
के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण कार्यक्रम’’ का समापन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): इंडियन इंस्टीच्यूट ऑफ कोल मैनेजमेंट (आईआईसीएम), राँची द्वारा कोल इंडिया लिमिटेड के सतर्कता प्रभाग के सहयोग से ‘‘निवारण सतर्कता रणनीतियां, अनुशासनात्मक कार्यवाही और आईओ/पीओ की भूमिका’’ विषय पर 12 से 14 अक्टूबर तक तीन दिवसीय क्षमता निर्माण प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस सतर्कता जागरुकता सप्ताह-2023 के अग्रदूत के रुप में तीन महीने लंबे सतर्कता जागरूकता अभियान (16 अगस्त 2023 से 15 नवम्बर 2023 तक) के हिस्से के रूप में आईआईसीएम में यह कार्यक्रम आयोजित की गई है।

इस तीन-दिवसीय क्षमता निर्माण प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन समारोह में कोल इंडिया के मुख्य सतर्कता अधिकारी ब्रजेश कुमार त्रिपाठी, सीएमपीडीआई के मुख्य सतर्कता अधिकारी सुमीत कुमार सिन्हा, सीसीएल के मुख्य सतर्कता अधिकारी पंकज कुमार, कोल इंडिया के महाप्रबंधक (सतर्कता) पी मधुसूदन राव एवं आईआईसीएम के कार्यपालक निदेशक की गरिमामय उपस्थिति रही।

कोल इंडिया लिमिटेड और उसकी सहायक कम्पनियों के कर्मियों, एचईसी, मेकॉन, स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के प्रतिभागियों ने सतर्कता प्रथाओं को बढ़ाने के लिए सहयोगात्मक दृष्टिकोण का परिचय देते हुए इस कार्यक्रम में भाग लिया।

यह सहयोगात्मक प्रयास कोयला क्षेत्र में पारदर्शिता और जवाबदेही की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए कोयला उद्योग और केन्द्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। जैसे-जैसे सतर्कता जागरूकता सप्ताह नजदीक आ रहा है, उद्योग अपनी सतर्कता प्रथाओं को मजबूत करने के लिए तैयार है।

Related posts

राँची: पुण्यतिथि पर याद किए गए डॉ भीमराव अंबेडकर, अभाविप कार्यकर्ताओं ने अर्पित की पुष्पांजलि

Nitesh Verma

जेसीआई एक्सपो 12 अक्टूबर से, इस बार लगेंगे 300 से अधिक स्टॉल: अरविंद राजगढ़िया

Nitesh Verma

बोकारो को 2030 तक बाल विवाह मुक्त बनाने के लिए नया रोडमैप

Nitesh Verma

Leave a Comment