झारखण्ड राँची राजनीति

आजसू पार्टी केंद्रीय समिति की बैठक सह शपथ ग्रहण समारोह कल पतरातू में

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): आजसू के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत ने शुक्रवार को आजसू कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि आजसू पार्टी केंद्रीय समिति की बैठक सह शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन शनिवार को पतरातू स्थित लेक रिसोर्ट में होगा। इस बैठक में जनता के हित से जुड़े विषयों पर पार्टी के भावी कार्यक्रमों एवं संघर्ष की रुपरेखा तय की जाएगी। साथ ही इस बैठक में राजनीतिक, सांगठनिक एवं सामाजिक प्रस्ताव लाए जाएँगे। इस बैठक को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस बैठक में पार्टी के करीब 600 सदस्य शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि मोरहाबादी मैदान में आयोजित तीन दिवसीय केंद्रीय महाधिवेशन नवनिर्माण संकल्प समागम में पार्टी ने राज्य के नवनिर्माण के लिए नौ संकल्प लिए थे। इन्हीं संकल्पों को धरातल पर उतारने के लिए निर्णय लिए जाएंगे। सामाजिक न्याय और विकास की अवधारणा के आधार पर केंद्रीय समिति में सदस्यों का चयन हुआ है। इस समिति में 50% युवाओं, 30% महिलाओं और राज्य के सभी जाति, वर्ग की भागीदारी सुनिश्चित की गई है।

डॉ. देवशरण भगत ने कहा कि राज्य सरकार कहती है कि वो पिछड़ों के प्रति ईमानदार हैं लेकिन यह सरकार असल में पिछड़ा विरोधी है। पंचायत चुनाव में करीब दस हज़ार पिछड़ों की प्रतिनिधित्व करने के अवसर को इस सरकार ने जीरो कर दिया। सरकार को तय समय के अंदर ट्रिपल टेस्ट और जातीय जनगणना करानी चाहिए थी। सरकार पिछड़ों की भलाई करने की कोई मंशा नहीं है, इनका मुख्य उद्देश्य सिर्फ लोगों की भावनाओं से खेलते हुए अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने की है। राज्य सरकार लोगों को भ्रमित कर रही है। हर साल पाँच लाख नौकरी का वादा करने वाली सरकार हजार नौकरी का भी आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई।

इस बैठक में पार्टी के केंद्रीय पदाधिकारी, केंद्रीय सदस्य, जिलाध्यक्ष एवं सचिव, जिला परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्य, प्रमुख एवं उपप्रमुख, महानगर अध्यक्ष एवं सचिव भाग लेंगे।

इस प्रेसवार्ता में उपाध्यक्ष हसन अंसारी, महासचिव राजेन्द्र मेहता, केंद्रीय प्रवक्ता मनोज सिंह और केंद्रीय प्रवक्ता सुधीर यादव उपस्थित थे।

Related posts

जेवीएम श्यामली में मनाया गया भारत रत्न डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन का 136वाँ जन्मदिवस, बोले समरजीत जाना ‐ “शिक्षक शिक्षा की आधारशिला”

Nitesh Verma

सीएमपीडीआई द्वारा वॉकथॉन और नुक्कड़ नाटक का आयोजन

Nitesh Verma

वेदांता ईएसएल सीएसआर टीम द्वारा आयोजित रेड क्रॉस सोसाइटी के साथ किए गए रक्तदान शिविर में 110+ रखतदातियों ने भाग लिया ।

Nitesh Verma

Leave a Comment