झारखण्ड राँची

इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर में उमड़ी खरीदरों की भीड़

राँचीवासियों की रविवार की छुट्टी ट्रेड फेयर में गुजरा

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): मोरहबादी मैदान में चल रहे इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर के दूसरे दिन रविवार को लोगों की भीड़ खरीदारी करने के लिए जुटी। झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एवं जीएस मार्केटिंग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित ट्रेड फेयर में देश और विदेश के व्यापारियों के करीब 375 से अधिक स्टॉल सजाए गए हैं। लोगों का दोपहर से ही आना शुरु हो गया, जो देर शाम तक आने जाने का सिलसिला चलरा रहा। लोगों ने कई उत्पादों को देखा और खरीदारी की। यहाँ गर्म कपड़ों का खास कलेक्शन हैं। कश्मीरी साड़ी व शॉल लोगों को खास पसंद आ रहे हैं। 250 से ज्यादा कारीगरों की कलाकृतियाँ लोगों को लुभा रही हैं।

वहीं लोगों को कश्मीरी शॉल व साड़ी खास पसंद आ रही हैं। खासकर महिलाएँ इन्हें खरीद रही हैं। साड़ी व शॉल पर की गई कलमकारी और कनकरी पेंटिंग आकर्षक हैं। अचार-पापड़ का स्टॉल लगाया है। गुजराती हैंडबैग भी लोगों को पंसद आ रहे हैं। जड़ी-बूटी के स्टॉल पर कई बीमारियों की दवा उपलब्ध हैं। साथ ही बॉडी मसाज से लेकर रसोई घरों में प्रयोग होने वाली सामाग्रियों का भी पूरा कलेक्शन है। इनके अलावा बच्चों के लिए किड्स जोन और फूड जोन बनाए गए हैं। यह मेला 11 मार्च तक चलेगा।

तीन हजार रूपये की खरीदारी पर निश्चित उपहार

वहीं, जीएस मार्केटिंग की ओर से तीन हजार रूपये या इससे अधिक की खरीदारी करने पर उन्हें सुनिश्चित उपहार दिये जा रहे हैं। जीएस मार्केटिंग के स्टॉल पर लोग बिल दिखा कर उपहार प्राप्त कर सकते हैं। ट्रेड फेयर में लोगों को कई उत्पादों पर ऑफर भी दिये जा रहे हैं।

झारखंड चैंबर के अध्यक्ष किशोर मंत्री और महासचिव परेश गट्टानी ने संयुक्त रूप से कहा कि रविवार के दिन होने से फेयर में लोगों की अच्छी खासी भीड़ रही। लोग अपने परिवार के साथ फेयर देखने पहुँचे और जरूरत के अनुसार खरीदारी की। शाम को टिकट काउंटर पर लंबी लाइन भी देखने को मिली। लोग ट्रेड फेयर की सराहना कर रहे हैं। राज्य के आर्थिक विकास में फेयर अपनी भूमिका निभा रहा है।

इस फेयर को सफल बनाने में चैंबर के उपाध्यक्ष राहुल साबू, आदित्य मल्होत्रा, महासचिव परेश गट्टानी, संयुक्त सचिव अमित शर्मा, शैलेश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष ज्योति कुमारी, कार्यकारिणी समिति के रोहित पोद्दार, राम बांगड, संजय अखौरी, साहित्य पवन, नवीन गाड़ोदिया, कुणाल विजयवर्गीय, मनोज मिश्रा, राजेश चौधरी लगे हैं।

Related posts

भाजपा नेत्री लवली गुप्ता ने महिला सशक्तिकरण सावित्रीबाई फुले को किया नमन

Nitesh Verma

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में जेल के बाथरूम में कैदी ने दी जान

Nitesh Verma

बोकारो : वेदांता ईएसएल ने 77वीं स्वतंत्रता दिवस को प्रगति और सशक्तिकरण के साथ मनाया

Nitesh Verma

Leave a Comment