झारखण्ड राँची

इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर का आयोजन 1 मार्च से 11 मार्च तक मोराबादी में, ट्रेड फेयर में होंगे 12 देश व 20 राज्यों के स्टॉल्स

मेगा ट्रेड फेयर बीटूसी और बीटूबी के लिए बेहतर मंच: शाह

ट्रेड फेयर में राज्य सरकार ने उद्योग, श्रम व पर्यटन विभाग द्वारा स्टॉल्स में भरपूर सहयोग देकर चैंबर का प्रोत्साहन किया: ज्योति कुमारी

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): अंतर्राष्ट्रीय स्तर के इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर का आयोजन 1 मार्च से 11 मार्च तक मोरहाबादी मैदान में शुरू हो रहा है। आगंतुकों के लिए सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक फेयर खुला रहेगा। फेयर में लगभग 375 स्टॉल्स लगाये जा रहे हैं। फेयर में थाईलैंड, ईरान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, टर्की, घाना, मलेशिया समेत अन्य कुल 12 देश और 20 राज्यों के स्टॉल्स लगाये जा रहे हैं। ट्रेड फेयर की तैयारियों को लेकर गुरूवार को चैंबर भवन में संपन्न हुई प्रेसवार्ता में जीएस मार्केटिंग एसोसियेट्स के चिद्रुप शाह ने बताया कि यह ट्रेड फेयर बीटूसी और बीटूबी के लिए बेहतर मंच है। झारखण्ड चैंबर, बंगाल चैंबर और जीएस मार्केटिंग के संयुक्त तत्वावधान में पिछले दस वर्षों से लगाये जा रहे ट्रेड फेयर को रांचीवासियों ने खूब सराहा है। शहरवासियों के सामने प्रत्येक वर्ष नई चीजों को लाने की हमारी कोशिश रहती है। टर्की के लैंप, थाईलैंड के एक्सेसरीज, बांग्लादेश की साडी, ईरान की हनी और सैफ्रौन समेत अन्य वस्तुएँ इस ट्रेड फेयर के मुख्य आकर्षण हैं। ट्रेड फेयर के माध्यम से हमारा प्रयास है कि प्रत्येक देश की विशेषता को झारखण्डवासियों के सामने आसानी से उपलब्ध कराया जा सके।

वहीं चेम्बर कोषाध्यक्ष ज्योति कुमारी ने ट्रेड फेयर में सहयोग के लिए राज्य सरकार के प्रति आभार जताया। यह अवगत कराया कि ट्रेड फेयर में झारखण्ड सरकार के उद्योग, श्रम और टूरिज्म विभाग द्वारा स्टॉल्स में भरपूर सहयोग देकर हमारा प्रोत्साहन किया जा रहा है।

चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि हमारे द्वारा किया जा रहा यह प्रयास केवल ट्रेड फेयर नहीं वरन् राज्य के विकास में गति देने का प्रयास है। अंतर्राष्ट्रीय देश के स्टॉलधारकों के आने से स्थानीय व्यापारियों-उद्यमियों के विचारों का आदान-प्रदान संभव होगा और इससे व्यापार-उद्योग की संभावनाएं बनेंगी। ट्रेड फेयर में प्रत्येक दिन गणमान्य अतिथियों को आमंत्रित किया जाएगा। आगंतुकों के मनोरंजन के लिए ऑर्केस्ट्रा की भी व्यवस्था है। ट्रेड फेयर स्थल पर आगंतुकों की सुविधा के लिए फायर फाइटिंग, प्राथमिक उपचार के लिए मेडिकल टीम, एंबुलेंस, पेयजल, शौचालय, सीसीटीवी की पर्याप्त व्यवस्था की गई है।

झारखण्ड चैंबर महासचिव परेश गट्टानी ने शुक्रवार से आरंभ हो रहे ट्रेड फेयर में अधिक से अधिक संख्या में शहरवासियों से शामिल होने की अपील की। यह भी कहा कि ट्रेड फेयर में 24 जिलों के व्यापारियों और उद्यमियों की सहभागिता का प्रयास किया जा रहा है जिससे इस ट्रेड फेयर का स्वरूप राज्यस्तरीय हो सके।

इस प्रेसवार्ता में चैंबर उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, सह सचिव शैलेश अग्रवाल, अमित शर्मा, ट्रेड फेयर कमिटी के कुणाल विजयवर्गीय, संतोष अग्रवाल के अलावा जीएस मार्केटिंग एसोसियेट्स के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

डीएवी सेक्टर-6 में अंत: विद्यालयी ” जीवन कौशल” पर आधारित कार्यशाला का हुआ आयोजन

Nitesh Verma

धनबाद जिला के विभिन्न प्रखंडों के विभिन्न समस्याओं को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का 3 अप्रैल को रणधीर वर्मा चौक पर एक दिवसीय धरना

Nitesh Verma

धनबाद में जमीन विवाद में मारपीट के बाद महिला की मौत, परिजनों ने शव के साथ थाना पहुंच किया प्रदर्शन

Nitesh Verma

Leave a Comment