झारखण्ड बोकारो

ईएसएल ने प्रोजेक्ट वेदांता आस विद्यालय में छात्रों की सफलता का जश्न मनाया

बोकारो (ख़बर आजतक): शुक्रवार को ईएसएल सीएसआर ने प्रोजेक्ट वेदांता आस विद्यालय में छात्रों की उत्कृष्टता का उत्सव, २७ सितंबर २०२३ को प्रोजेक्ट वेदांता आस विद्यालय के अंतर्गत ईएसएल की सहयोगी कार्यान्वयन एजेंसी, आस विद्यालय के सहयोग से किया गया था। इस समारोह का उपयुक्त नाम ‘जो जीता वो चैंपियन’ रखा गया था, जिसका उद्देश्य छात्रों के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देना और ऐप के माध्यम से शैक्षिक सत्रों में उच्चतम भागीदारी वाले छात्रों को पुरस्कृत करना एवं उन्हें सीखने को एक मजेदार और आकर्षक अनुभव बनाते हुए उनके शैक्षिक उत्कृष्टता को प्रोत्साहित करना था।

उत्साही छात्रों और शिक्षकों की उपस्थिति वाले इस कार्यक्रम ने जबरदस्त सफलता प्राप्त की, साथ ही इन युवा शिक्षार्थियों के समर्पण और शिक्षा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को प्रमाणित किया। प्रोजेक्ट वेदांता आस विद्यालय एक प्रागामी पहल है जिसे बिजुलिया और चंदनकियारी हाई स्कूल के उपयोगकर्ताओं के लिए डिज़ाइन किया गया है, और यह मोबाइल ऐप्लिकेशन और शिक्षा कैफे के माध्यम से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करता है ताकि छात्र शैक्षिक रूप से सशक्त बन सकें।

शीर्ष दस छात्रों को प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया, और शीर्ष तीन छात्रों – रोहित सरकार (प्रथम), मिथुन महतो (द्वितीय) और सोनाक्षी कुमारी (तृतीय) – को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पुरस्कार और प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया। रोहित सरकार को भारत में आस विद्यालय में ऐप पर दूसरे सबसे उत्कृण्ण छात्र के रूप में भी मान्यता दी गई थी।

समारोह में श्री राकेश कुमार मिश्रा (उप प्रमुख – सीएसआर, ईएसएल) की उपस्थिति रही, जिन्होंने छात्रों को उनकी शिक्षा के प्रति उनके असाधारण प्रयासों और समर्पण के लिए सराहना की और श्री प्रदीप सोरंग (प्रिंसिपल, एसएमजे +2 हाई स्कूल, बिजुलिया) जिन्होंने छात्रों के साथ बहुमूल्य अंतर्दृष्टि साझा की और उनसे अपने ज्ञान और कौशल को बढ़ाने के लिए हर अवसर का लाभ उठाने का आग्रह किया। उन्होंने ऐप के माध्यम से उपलब्ध शैक्षणिक सामग्री को अपनी शिक्षात्मक यात्रा के लिए एक मूल्यवान संसाधन के रूप में उपयोग करने के महत्व पर भी प्रकाश डाला।

प्रोजेक्ट वेदांता ईएसएल आस विद्यालय और उसके सहयोगी, आस विद्यालय, सभी प्रतिभागियों, अभिभावकों, शिक्षकों और विशेष अतिथियों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने इस कार्यक्रम को शानदार सफलता दिलाई। हम नवीन शैक्षिक समाधानों के माध्यम से छात्रों को सशक्त बनाने के प्रति प्रतिबद्ध हैं और उनके शैक्षणिक विकास का समर्थन के लिए सदैव तत्पर हैं।

Related posts

बोकारो : श्रम अधीक्षक ने 25 लाख का लंबित मजदूरी का कराया भुगतान

Nitesh Verma

डॉ करमा उराँव समाज और राज्य के प्रति काफी संवेदनशील व्यक्ति : गीता को॓ड़ा

Nitesh Verma

बॉलीवुड अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक का निधन

Nitesh Verma

Leave a Comment