झारखण्ड बोकारो

ईएसएल स्टील लिमिटेड सीएसआर के तहत धनडाबर प्राइमरी हेल्थ सेंटर में स्त्री रोग परामर्श केन्द्र की शुरुआत

ईएसएल स्टील लिमिटेड सीएसआर के प्रोजेक्ट आरोग्य के तहत अब धनडाबर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्त्री रोग संबंधी परामर्श शुरू करने का निर्णय लिया है

बोकारो (ख़बर आजतक): ईएसएल स्टील लिमिटेड सीएसआर के प्रोजेक्ट आरोग्य के तहत अब धनडाबर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्त्री रोग संबंधी परामर्श शुरू करने का निर्णय लिया है। 25 वर्षों से भी ज्यादा अनुभवी वरिष्ठ स्त्री रोग एवं बांझपन विशेषज्ञ डॉ.ज्योति गुप्ता इस केंद्र में महिने में दो बार बैंठेगी और खासकर ग्रामीणों के स्त्री रोग संबंधी बीमारियों पर परामर्श देगी।

विज्ञापन

वेदांता समूह की कंपनी और भारत में अग्रणी एकीकृत इस्पात उत्पादक ईएसएल स्टील लिमिटेड अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन संजीदगी से करता आ रहा है। विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सरकारी निकायों और गैर सरकारी संगठनों से कई पुरस्कारों और सम्मानों से सम्मानित, ईएसएल स्टील लिमिटेड समाज के अंतिम पायदान के हितों के प्रति समर्पित भाव से सेवा प्रदान करता आया है। इनमें सार्वजनिक कल्याण और हेल्थ केयर भी शामिल है। इसी के निमित सिटीजन्स फाउंडेशन और जिला स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वधान में अब प्रोजेक्ट आरोग्य धनडाबर प्राइमरी हेल्थ सेंटर में स्त्री रोग परामर्श केन्द्र आरंभ की गई। इससे वहां की जनता खासकर महिलाएं लाभांवित होगी।

प्रोजेक्ट आरोग्य के माध्यम से, ईएसएल स्टील लिमिटेड प्रतिदिन 100 से अधिक ग्रामीणों को लगातार सेवा प्रदान कर रहा है। धनडाबर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व मोबाइल स्वास्थ्य इकाई के माध्यम से धनडाबर सहित आसपास के ग्रामीणों के बच्चों, युवाओं, पुरुष और बुजुर्ग और विशेषकर महिलाओं के लाभांवित होगे। इस योजना की मंशा यह है कि ग्रामीण महिलाएं जो स्त्री रोग संबंधी बिमारी से गस्त हैं उनको उचित परामर्श दवा और इलाज यथा संभव प्रदान की जाए। इसके लिए कंपनी समय-समय पर शिविर लगाकर व मोबाईल स्वास्थ इकाई के माध्यम से गांवों में कैंप कर ग्रामीणें की स्वास्थ्य समस्याओं का निदान व निराकरण करने को प्रतिबद्ध है। इस योजना के तहत मुफ्त दवाएं, परीक्षण व अन्य सुविधांएं ग्रामीणो को प्रदान की जाती है।

ईएसएल स्टील लिमिटेड के सीएसआर, ईआर और पीआर प्रमुख आशीष रंजन ने कहा कि ईएसएल स्टील लिमिटेड सीएसआर के तहत सकारात्मक पहल करने के प्रति कृत संकल्पित है। ईएसएल स्टील लिमिटेड सीएसआर के तहत धनडाबर प्राइमरी हेल्थ सेंटर में स्त्री रोग परामर्श केन्द्र आरंभ करने की निर्णय लिया है। जिससे आसपास के ग्रामीणों के स्वास्थ्य संबंधी बिमारियों का निराकरण संभव हो पाएंगा। खासकर स्त्री रोग परामर्श केन्द्र से महिलाओं को इसका लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य जीवन की अहम पहलू है जिससे समाज और खुशहाल होगा। इसी ध्येय को लेकर कंपनी सतत प्रयासरत है और आगे भी रहेगी।

Related posts

पर्यावरण मित्र पुरस्कार वितरण समारोह के लिए बैठक आयोजित

Nitesh Verma

पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने बारूद की गाड़ियों को रोका
गोमिया

Nitesh Verma

ईएसएल ने प्रोजेक्ट वेदांता आस विद्यालय में छात्रों की सफलता का जश्न मनाया

Nitesh Verma

Leave a Comment