गोमिया झारखण्ड धार्मिक बोकारो

ईद मिलादुन्नबी पर निकला जुलूस, याद किए गए हजरत मुहम्मद

रिपोर्ट : प्रशांत अम्बष्ठ

गोमिया (ख़बर आजतक) : बेरमो अनुमंडल के गोमिया, साड़म, होसिर, चतरोचट्टी, लोधी, कोदवाटांड़, बोकारो थर्मल, कथारा सहित विभिन्न जगहों पर पैगंबर हजरत मुहम्मद का जन्म महोत्सव पूरे धूम धाम से मनाया गया। काफी संख्या में महिला और पुरुषों ने जुलूस के शक्ल में जश्ने ईदुल मिलन्नुदाबी जिंदाबाद, हजरत मोहम्मद जिंदाबाद के नारों के साथ जुलूस निकाला। लोगों ने हजरत पैगम्बर मोहम्मद साहब के जन्मदिन की एक दूसरे को बधाई दी। गोमिया के साड़म में पूर्व विधायक माधव लाल सिंह की ओर से जुलूस में भाग लेने वालों को खीर खिलाकर स्वागत किया। वहीं श्री सिंह के पुत्र व पूर्व जिला परिषद के सदस्य प्रकाश लाल सिंह ने जुलूस का स्वागत किया। प्रखंड के साड़म के दलाल टोला, इस्लाम टोला, चटनिया बागी के लोगों ने जुलूस साड़म से लेकर होसिर तक गए। यहां मोहम्मद वारिस, छोटू सदर, अनवर, मोकिम ने जुलूस का नेतृत्व किया। मौके पर गोमिया सीओ प्रदीप कुमार महतो, थाना प्रभारी राजेश रंजन, प्रोफेसर धनंजय रविदास, एस आई अनुज प्रसाद, मोहन प्रसाद, पूर्व उप मुखिया विकास जैन, अजीत नारायण प्रसाद, राजेश भंडारी मौजूद थे।
इसके अलावे गोमिया के पलिहारी गुरुडीह गांव के लुटकुट्टा में मोहम्मद सत्तार कसवागढ़ा के मोहम्मद सलीम के नेतृत्व में जुलूस जामा मस्जिद के सरपरस्त हाजी अब्दुल कादिर भाटी के आवास परिसर के समक्ष पहुंचा। मौके पर हजारों के तादाद में लोग शामिल थे।

चौक चौराहे में मेला सा माहौल था। सैकड़ों की तादाद में सड़कों पर हिंदू मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मोहम्मद साहब के जन्मदिन की खुशियां मनाई। जुलूस ए मोहम्मदी में जामा मस्जिद आई ई एल के अंजुमन में एक साथ देशभक्ति का नजारा देखने को मिला। एक हाथ में तिरंगा और दूसरे इस्लामी झंडा लेकर जुलूस ए मोहम्मदी में शामिल हुए। जामा मस्जिद के मुफ्ती काशिफ रजा और मोआजज्मि कौसर रज़ा के नेतृत्व में जुलूस हाजी अब्दुल कादिर भाटी के आवास परिसर से निकलकर मोहम्मद आलम के घर होते हुए मूनलाइट चौक, गवर्नमेंट कॉलोनी, फंटूश होटल, शहीद चौक, दुर्गा पंडाल, एसबीआई बैंक, मनोरंजन केंद्र, ओरिका गेट, बिरसा मुंडा गेट, प्रखंड मुख्यालय रोड होते हुए आईईएल जामा मस्जिद पहुंचा। जश्ने ईद मिलाद उन नबी के पाक मौके पर लोगों ने हाथ उठाकर देश समाज और परिवार कि शांति -अमन के दुआएं मांगी।

Related posts

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रागिनी सिंह ने भाजपा प्रत्याशी ढुल्लू महतो के पक्ष में मांगा वोट

Nitesh Verma

एक्सआईएसएस के निदेशक 9 -12 जुलाई तक स्पेन में जेसुइट बिजनेस स्कूलों के अंतराष्ट्रीय सम्मेलन में लेंगे भाग

Nitesh Verma

चंपई सरकार हेमन्त सोरेन पार्ट 2 बनेगी तो भाजपा करती रहेगी विरोध: भानु प्रताप शाही

Nitesh Verma

Leave a Comment