गोमिया झारखण्ड बोकारो शिक्षा

उपविकास आयुक्त द्वारा डीएवी स्वांग के प्राचार्य को प्रशंसा-पत्र

गोमिया (खबर आजतक): कहते हैं योग्यता क्षमता और कार्य को सुचारू ढंग से करने की उत्कट अभिलाषा अंततः सुखद और सकारात्मक परिणाम लाती है। यही मिसाल डीएवी स्वांग के प्राचार्य डॉ० एस० के० शर्मा के साथ स्थापित/ सत्यापित हुआ।

‘शिक्षा के अधिकार अधिनियम-2009 के तहत आर्थिक रूप से कमजोर 25% विद्यार्थियों का अपने विद्यालय में शत-प्रतिशत नामांकन कराकर उन्हें नियमित शिक्षा से जोड़ना वास्तव में अत्यंत ही सराहनीय एवं अनुकरणीय कार्य है, जिसे डॉ० एस० के० शर्मा ने बखूबी अंजाम दिया।

उनके इस प्रखर कार्य की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उप विकास आयुक्त श्रीमती कीर्ति श्री जी. ने उन्हें प्रशंसा-पत्र’ प्रदान करते हुए सम्मानित किया, साथ ही डॉ० शर्मा के सुखद व उज्ज्वल भविष्य की मंगल कामना भी की।

डीएवी परिवार एवं संस्था के लिए यह अत्यंत ही गौरवान्वित होने का पल है। डी० ए० वीo स्वांग सचमुच अन्य विद्यालयों के लिए एक उदहारण के रूप में उभरा है, जिसका अनुकरण सभी विद्यालयो को करना चाहिए जिससे शिक्षा के अधिकार अधिनियम का उद्देश्य और लक्ष्य दोनों पूर्ण हो सके।

Related posts

हिंडालको माइन्स की रणनीति हमेशा आम गरीबों के लिए दमनकारी रही है :राहिल राज

Nitesh Verma

तुष्टिकरण की राजनीति से न समाज का और न ही राज्य का होगा भला: सुदेश महतो

Nitesh Verma

गो सेवा आयोग के अध्यक्ष के साथ चैंबर की वार्ता संपन्न, प्रदेश में आयोग को सशक्त बनाने की दिशा की जाने वाली भावी योजनाओं से कराया अवगत

Nitesh Verma

Leave a Comment