झारखण्ड बोकारो

एंटी-रेबीज टीकाकरण अभियान के माध्यम से ईएसएल कर रहा रेबीज मुक्त कल का निर्माण।

बोकारो (ख़बर आजतक): पशु कल्याण और सामुदायिक भागीदारी के प्रति प्रतिबद्धता के एक उल्लेखनीय प्रदर्शन में, वेदांता ईएसएल स्टील लिमिटेड ने टाको और होप फाउंडेशन के साथ साझेदारी में अपनी सीएसआर परिचालन गांवों में रहने वाले कुत्तों से आबादी की सुरक्षा के लक्ष्य के साथ, हाल ही में एक महीने तक चलने वाले एंटी–रेबीज टीकाकरण अभियान का आयोजन किया।
यह अभियान पूरे महीने चलाया गया जिससे क्षेत्र में 105 से अधिक कुत्तों को जीवन रक्षक रेबीज के टीके लगाए गए। इसके अतिरिक्त, प्रत्येक टीका लगाए गए कुत्ते को एक परावर्तक कॉलर पहनाया गया, जिससे उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके, खासकर रात के समय में।

रेबीज़ दुनिया के कई हिस्सों में एक महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्वास्थ्य चिंता बनी हुई है, और इस तरह के टीकाकरण अभियान इसके प्रसार को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। ये आवश्यक टीकाकरण प्रदान करके, ईएसएल सीएसआर टीम और उसके सहयोगी न केवल कुत्तों की आबादी की रक्षा कर रहे हैं, बल्कि उन समुदायों के समग्र स्वास्थ्य और सुरक्षा में भी योगदान दे रहे हैं जिनकी वे सेवा करते हैं।

ईएसएल, टाको और होप फाउंडेशन के बीच सहयोग समाज पर सकारात्मक प्रभाव डालने में टीम वर्क और साझा मूल्यों की शक्ति का उदाहरण देता है जिसने पशु कल्याण और सार्वजनिक स्वास्थ्य दोनों में योगदान दिया है। यह आयोजन स्थानीय समुदाय के सदस्यों के समर्थन और भागीदारी के माध्यम से भी संभव हुआ, जो अपने पालतू जानवरों को भी टीकाकरण के लिए लाए थे।
ईएसएल स्टील लिमिटेड इस अभियान की सफलता में योगदान देने वाले सभी लोगों के प्रति अपना आभार व्यक्त करता है, और यह क्षेत्र के समुदाय और जानवरों दोनों के लिए एक सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण बनाने के उद्देश्य से भविष्य में ऐसी प्रभावशाली पहल जारी रखने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

Related posts

राज्यपाल से मिली सोहराई कलाकार जयश्री इंदवार, सोहराय पेटिंग भी किया भेंट

Nitesh Verma

बीआईटी मेसरा का 69वाँ स्थापना दिवस जीपी बिरला सभागार में आयोजित

Nitesh Verma

अभाविप राम लखन सिंह महाविद्यालय में राष्ट्रीय युवा दिवस पर संगोष्ठी का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment