झारखण्ड बोकारो

एंटी-रेबीज टीकाकरण अभियान के माध्यम से ईएसएल कर रहा रेबीज मुक्त कल का निर्माण।

बोकारो (ख़बर आजतक): पशु कल्याण और सामुदायिक भागीदारी के प्रति प्रतिबद्धता के एक उल्लेखनीय प्रदर्शन में, वेदांता ईएसएल स्टील लिमिटेड ने टाको और होप फाउंडेशन के साथ साझेदारी में अपनी सीएसआर परिचालन गांवों में रहने वाले कुत्तों से आबादी की सुरक्षा के लक्ष्य के साथ, हाल ही में एक महीने तक चलने वाले एंटी–रेबीज टीकाकरण अभियान का आयोजन किया।
यह अभियान पूरे महीने चलाया गया जिससे क्षेत्र में 105 से अधिक कुत्तों को जीवन रक्षक रेबीज के टीके लगाए गए। इसके अतिरिक्त, प्रत्येक टीका लगाए गए कुत्ते को एक परावर्तक कॉलर पहनाया गया, जिससे उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके, खासकर रात के समय में।

रेबीज़ दुनिया के कई हिस्सों में एक महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्वास्थ्य चिंता बनी हुई है, और इस तरह के टीकाकरण अभियान इसके प्रसार को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। ये आवश्यक टीकाकरण प्रदान करके, ईएसएल सीएसआर टीम और उसके सहयोगी न केवल कुत्तों की आबादी की रक्षा कर रहे हैं, बल्कि उन समुदायों के समग्र स्वास्थ्य और सुरक्षा में भी योगदान दे रहे हैं जिनकी वे सेवा करते हैं।

ईएसएल, टाको और होप फाउंडेशन के बीच सहयोग समाज पर सकारात्मक प्रभाव डालने में टीम वर्क और साझा मूल्यों की शक्ति का उदाहरण देता है जिसने पशु कल्याण और सार्वजनिक स्वास्थ्य दोनों में योगदान दिया है। यह आयोजन स्थानीय समुदाय के सदस्यों के समर्थन और भागीदारी के माध्यम से भी संभव हुआ, जो अपने पालतू जानवरों को भी टीकाकरण के लिए लाए थे।
ईएसएल स्टील लिमिटेड इस अभियान की सफलता में योगदान देने वाले सभी लोगों के प्रति अपना आभार व्यक्त करता है, और यह क्षेत्र के समुदाय और जानवरों दोनों के लिए एक सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण बनाने के उद्देश्य से भविष्य में ऐसी प्रभावशाली पहल जारी रखने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

Related posts

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा का कार्यकर्ता मिलन सह सदस्यता ग्रहण समारोह चटकपुर नामकुम में

Nitesh Verma

जदयू के प्रदेश महासचिव बनाए गए संतोष सोनी

Nitesh Verma

बोकारो : संकल्प सृजन द्वारा सम्मानित किये गए डीएवी-6 के प्राचार्य बीएमएल दास

Nitesh Verma

Leave a Comment