झारखण्ड राँची

एसबीयू और सीयूटीएम के बीच एमओयू, होगा शैक्षणिक आदान प्रदान और शोध परामर्श

रिपोर्ट : नितीश मिश्रा

विज्ञापन

राँची(खबर_आजतक): एसबीयू और सेंचुरियन यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट, भुवनेश्वर के बीच शुक्रवार को एमओयू हुआ। एसबीयू के कुलपति प्रो. गोपाल पाठक और सीयूटीएम की कुलपति प्रो. सुप्रिया पटनायक ने भुवनेश्वर में एमओयू पर हस्ताक्षर किया। दोनों विश्वविद्यालयों के बीच अब शोध, परामर्श, शैक्षणिक तथा प्रशासनिक पहलुओं का आदान प्रदान होगा।

इस अवसर पर सीयूटीएम परिसर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सीयूटीएम की ओर से संस्था के डीन और विभिन्न विभागाध्यक्ष शामिल हुए। एसबीयू के कुलपति प्रो. गोपाल पाठक ने इस अवसर पर आधुनिक विश्व में लगातार बदलती तकनीक के व्यापक इस्तेमाल की बात कही। अकादमिक उत्कृष्टता की चर्चा करते हुए उन्होंने इस तरह के एमओयू की आवश्यकता पर जोर दिया।

इस एमओयू से दोनों विवि के छात्रों को वृहत् शैक्षणिक परिवेश में अध्ययन करने का अवसर मिल सकेगा। साथ ही दोनों विवि के विभिन्न विशेषज्ञों के सान्निध्य में छात्रों को नवीनतम और शोधपरक जानकारियाँ भी उपलब्ध हो पाएँगी।

एसबीयू के प्रतिकुलाधिपति बिजय कुमार दलान और मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी डॉ प्रदीप वर्मा ने दोनों विश्वविद्यालयों के बीच हुए एमओयू पर हर्ष व्यक्त किया है।

Related posts

झारखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश स्वर्गीय कैलाश प्रसाद देव की श्राद्ध कर्म में शामिल हुए सरयू राय, दी श्रद्धांजलि

Nitesh Verma

बिजली पानी के बिना हाहाकार, हेमन्त सरकार पर बरसे संजय सेठ

Nitesh Verma

सनातन महापंचायत द्वारा रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर गंगा आरती का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment