झारखण्ड राँची

एसबीयू और सीयूटीएम के बीच एमओयू, होगा शैक्षणिक आदान प्रदान और शोध परामर्श

रिपोर्ट : नितीश मिश्रा

विज्ञापन

राँची(खबर_आजतक): एसबीयू और सेंचुरियन यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट, भुवनेश्वर के बीच शुक्रवार को एमओयू हुआ। एसबीयू के कुलपति प्रो. गोपाल पाठक और सीयूटीएम की कुलपति प्रो. सुप्रिया पटनायक ने भुवनेश्वर में एमओयू पर हस्ताक्षर किया। दोनों विश्वविद्यालयों के बीच अब शोध, परामर्श, शैक्षणिक तथा प्रशासनिक पहलुओं का आदान प्रदान होगा।

इस अवसर पर सीयूटीएम परिसर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सीयूटीएम की ओर से संस्था के डीन और विभिन्न विभागाध्यक्ष शामिल हुए। एसबीयू के कुलपति प्रो. गोपाल पाठक ने इस अवसर पर आधुनिक विश्व में लगातार बदलती तकनीक के व्यापक इस्तेमाल की बात कही। अकादमिक उत्कृष्टता की चर्चा करते हुए उन्होंने इस तरह के एमओयू की आवश्यकता पर जोर दिया।

इस एमओयू से दोनों विवि के छात्रों को वृहत् शैक्षणिक परिवेश में अध्ययन करने का अवसर मिल सकेगा। साथ ही दोनों विवि के विभिन्न विशेषज्ञों के सान्निध्य में छात्रों को नवीनतम और शोधपरक जानकारियाँ भी उपलब्ध हो पाएँगी।

एसबीयू के प्रतिकुलाधिपति बिजय कुमार दलान और मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी डॉ प्रदीप वर्मा ने दोनों विश्वविद्यालयों के बीच हुए एमओयू पर हर्ष व्यक्त किया है।

Related posts

झामुमो का पलटवार, भाजपा डर गई हैं हेमन्त सोरेन से

Nitesh Verma

बोकारो जिला स्तरीय मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल प्रतियोगिता का हुआ आगाज

Nitesh Verma

गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने 2 करोड़ से ज्यादा की लागत से निर्मित योजनाओं का किया शिलान्यास

Nitesh Verma

Leave a Comment