झारखण्ड राँची

एसबीयू के बच्चे शिक्षा के साथ-साथ खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ें, इसका ख्याल रखा जाएगा: डॉ प्रदीप वर्मा

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): आई.आई.टी. खड़गपुर में आयोजित खेल प्रतियोगिता शौर्या में सरला बिरला विश्वविद्यालय राँची की टीम वालीबॉल स्पर्द्धा में विजेता रही। वालीबॉल स्पर्द्धा में एसबीयू की टीम अपराजेय रही। इस प्रतियोगिता के सभी मैचों में एस. बी. यू बिना कोई सेट गंवायें विजेता बना। वहीं बॉस्केटबॉल प्रतियोगिता में एसबीयू सेमीफाइनल में आई.आई.टी. खड़गपुर से हार गया। विदित हो कि शौर्या प्रतियोगिता का आयोजन आई.आई.टी. खड़गपुर द्वारा किया जाता है जिसमें देशभर के आई.आई.टी., एन.आई.टी. और सरकारी व निजी तकनीकी कॉलेज भाग लेते हैं।

इस दौरान वालीबॉल प्रतियोगिता में एसबीयू ने आई.आई. टी खड़गपुर, आई.आई.टी. भुवनेश्वर, आई.आई. टी. आई. एस. एम. धनबाद, आई.आई.टी. पटना, आई.आई.ई.एस.टी. शिवपुर और मैनेजमेंट कॉलेज ऑफ मरीन कोलकाता को हराया। फाइनल मुकाबला आई.आई.टी. खड़गपुर के साथ रहा। एस.बी. यू. राँची के शाहदिक को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार मिला। एस.बी.यू. राँची के कोच सुभाष शाहदेव व मैनेजर राहुल रंजन ने बताया कि एस.बी.यू. राँची बिना कोई सेट हारे प्रतियोगिता का विजेता बना। आई.आई.टी. खड़गपुर प्रबंधन का कहना था कि आज तक शौर्या प्रतियोगिता में किसी भी विश्वविद्यालय ने ऐसा प्रदर्शन नहीं किया था।

एसबीयू के खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए वालीबॉल खेल को लेकर आई.आई.टी. खड़गपुर ने एस.बी.यू. रांची के साथ एम.ओ.यू. करने का प्रस्ताव दिया है जिस पर जल्द ही सारी औपचारिकताएँ पूरी की जाएँगी। इस टीम की सफलता पर कुलपति डॉ गोपाल पाठक ने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि हमारे खिलाड़ियों ने कई आई.आई.टी. की टीमों को हराकर साबित कर दिया है कि एस.बी.यू. के खिलाड़ी किसी से कम नहीं है।

इस दौरान जीत पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी डॉ प्रदीप वर्मा ने कहा कि एस.बी.यू. में शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद के क्षेत्र में भी हमारे बच्चे आगे बढ़े इसका ख्याल रखा जाएगा। बच्चों का सर्वांगीण विकास हो, यहीं विश्वविद्यालय का प्रयास है।

Related posts

डीपीएस बोकारो के तीन शिक्षकों को राज्यपाल के हाथों मिला ‘गार्गी मंजू शिक्षक सम्मान’

Nitesh Verma

भाकपा माओवादी बंदी का हरिहरगंज व पीपरा में रहा व्यापक असर

Nitesh Verma

श्री कान्यकुब्ज स्वर्णकार पंचायत द्वारा आयोजित कार्तिक पूर्णिमा मेला इक्कीशो महादेव के जलाभिषेक व सत्यनारायण पूजन के साथ संपन्न

Nitesh Verma

Leave a Comment