झारखण्ड राँची

एसबीयू द्वारा आयोजित दो दिवसीय योग प्रतियोगिता ‘उमंग 2024’ का हुआ समापन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): एसबीयू के तत्वावधान में योग एवं नेचुरोपेथी विभाग द्वारा आयोजित दो दिवसीय योग प्रतियोगिता ‘उमंग 2024’ का समापन विवि परिसर में हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सरला बिरला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. गोपाल पाठक और विशिष्ट अतिथि प्रो. नीलिमा पाठक उपस्थित हुए।

इस समापन समारोह में बोलते हुए प्रो. गोपाल पाठक ने योग के महत्व और इसकी विशेषता पर प्रकाश डाला। उन्होंने उपस्थित प्रतिभागियों को इसे प्रतिदिन के अभ्यास में शामिल करने और इसे जन जागरण के तौर पर प्रचार करने की सलाह दी।

वहीं विशिष्ट अतिथि प्रो. नीलिमा पाठक ने कर्मो में कुशलता को ही योग का पर्याय बताया। साथ ही उन्होंने अच्छी सोच और अच्छे कर्मों की उपयोगिता पर जोर दिया।

इस प्रतियोगिता में बालक और बालिका वर्ग के विजेता प्रतिभागियों के बीच पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र का वितरण किया गया।

इस कार्यक्रम में स्वागत भाषण डॉ. राधा माधव झा औरधन्यवाद ज्ञापन अंजना कुमारी सिंह ने दिया। शांति पाठ डॉ. अर्चना मौर्या ने किया।

इस अवसर पर विवि के अमरेन्द्र दत्त द्विवेदी, डॉ. कुमारी सपना, दीपशिखा पाण्डेय एवं पंकज केशरी जी एवं अन्यान्य शिक्षक और पदाधिकारी उपस्थित थे।
इस दौरान विश्वविद्यालय के प्रतिकुलाधिपति विजय कुमार दलान और मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार वर्मा ने इस आयोजन के लिए अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।

Related posts

बोकारो थर्मल में उत्पाद विभाग द्वारा देशी शराब निर्माण स्थल पर छापेमारी में भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त

Nitesh Verma

सरला बिरला में नेशनल वुशू जजेस ट्रेनिंग एंड सर्टिफिकेशन कोर्स का हुआ विधिवत हुआ शुभारंभ

Nitesh Verma

कसमार : तेज आंधी-पानी से बगदा-टांगटोना चौक स्थित विशाल बरगद की डाली गिरने से टली बड़ी दुर्घटना

Nitesh Verma

Leave a Comment