झारखण्ड राँची

एसबीयू द्वारा आयोजित दो दिवसीय योग प्रतियोगिता ‘उमंग 2024’ का हुआ समापन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): एसबीयू के तत्वावधान में योग एवं नेचुरोपेथी विभाग द्वारा आयोजित दो दिवसीय योग प्रतियोगिता ‘उमंग 2024’ का समापन विवि परिसर में हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सरला बिरला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. गोपाल पाठक और विशिष्ट अतिथि प्रो. नीलिमा पाठक उपस्थित हुए।

इस समापन समारोह में बोलते हुए प्रो. गोपाल पाठक ने योग के महत्व और इसकी विशेषता पर प्रकाश डाला। उन्होंने उपस्थित प्रतिभागियों को इसे प्रतिदिन के अभ्यास में शामिल करने और इसे जन जागरण के तौर पर प्रचार करने की सलाह दी।

वहीं विशिष्ट अतिथि प्रो. नीलिमा पाठक ने कर्मो में कुशलता को ही योग का पर्याय बताया। साथ ही उन्होंने अच्छी सोच और अच्छे कर्मों की उपयोगिता पर जोर दिया।

इस प्रतियोगिता में बालक और बालिका वर्ग के विजेता प्रतिभागियों के बीच पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र का वितरण किया गया।

इस कार्यक्रम में स्वागत भाषण डॉ. राधा माधव झा औरधन्यवाद ज्ञापन अंजना कुमारी सिंह ने दिया। शांति पाठ डॉ. अर्चना मौर्या ने किया।

इस अवसर पर विवि के अमरेन्द्र दत्त द्विवेदी, डॉ. कुमारी सपना, दीपशिखा पाण्डेय एवं पंकज केशरी जी एवं अन्यान्य शिक्षक और पदाधिकारी उपस्थित थे।
इस दौरान विश्वविद्यालय के प्रतिकुलाधिपति विजय कुमार दलान और मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार वर्मा ने इस आयोजन के लिए अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।

Related posts

झारखंड सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का किया गया प्रचार प्रसार

Nitesh Verma

संसद भवन के उद्घाटन में राष्ट्रपति को आमंत्रित न करना अति निंदनीय : डॉ मनोज

Nitesh Verma

निगम से जुड़ी समस्याओं को लेकर चैंबर में बैठक संपन्न, राँची मास्टर प्लान 2037 के विसंगतियों पर हुई चर्चा

Nitesh Verma

Leave a Comment