झारखण्ड राँची राजनीति

कमलेश सिंह ने डाल्टनगंज से हवाई सेवा पर सरकार से माँगा जवाब

डाल्टनगंज राँची डाल्टनगंज पटना के लिए 19 सीटर विमान की अनुमति निजी कंपनी को मिली है

नितीश_मिश्र

राँची/हुसैनाबाद(खबर_आजतक): हुसैनाबाद विधायक सह एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह ने विधानसभा में सरकार से डाल्टनगंज से हवाई सेवा शुरु कराने के संबंध में सवाल पूछा है। उन्होंने पूछा की 2021 में केन्द्र सरकार ने क्षेत्रीय हवाई संपर्क योजना के तहत डाल्टनगंज से राँची व डाल्टनगंज से पटना की हवाई यात्रा प्रारंभ करने की योजना प्रस्तावित है। इस पर सरकार ने जवाब दिया कि भारतीय विमान प्राधिकरण के द्वारा राज्य सरकार को सूचित किया गया है कि डाल्टनगंज (चियांकी) हवाई अड्डा को भारत सरकार की आरसीएस उड़ान 4.2 के तहत चिन्हित किया गया है जिसमें अवियशान कनेक्टिविटी एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट प्राइवेट लिमिटेड को 19 सीटर विमान का संचालन डाल्टनगंज राँची डाल्टनगंज व डाल्टनगंज पटना डाल्टनगंज की अनुमति प्रदान की गई है।

इस दौरान सरकार के जवाब में आगे कहा गया कि हवाई के विकास एवं संचालन के लिए अनुरोध किया गया है। आगे कहा गया कि राज्य सरकार के पत्रांक 38 दिनाँक 23 जून 2023 द्वारा भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण से संयुक्त दल गठित करते हुए हवाई अड्डा की वर्तमान वस्तुस्थिति एवं आवश्यक कार्रवाई के संबंध में भौतिक निरीक्षण करने का अनुरोध किया गया है।

Related posts

बाबूलाल मरांडी के बयान बूथ जीतो, झारखंड और दिल्ली जीतो पर राजद ने साधा निशाना, कहा – पहले रघुवर और अर्जुन मुंडा सहित भाजपा नेता का दिल जीतो फिर दिल्ली जीतने की बात करें बाबूलाल मरांडी

Nitesh Verma

श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग का रोजगार-सह- कौशल मेला कल

Nitesh Verma

गोमिया बस्ती में धक्कनयुक्त नाली निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया

Nitesh Verma

Leave a Comment