कसमार

कसमार : उच्च अधिकारी एवं नोडल पेक्स अधिकारी मिलकर किसानो के साथ छल कर रहे हैँ : उप प्रमुख

रिपोर्ट : रंजन वर्मा

कसमार (ख़बर आजतक) : झारखण्ड सरकार के बिज बिनिमय योजना के अंतर्गत गेहूं एवं चना का बिज उच्च अधिकारी एवं नोडल पेक्स के मिली भगत से सही किसान को नहीं मिल पाया. ये बातें कसमार प्रखंड की उप प्रमुख संजू देवी ने कहीं.. बताया की किसान रजिस्ट्रेशन तो २ से ३ एक का करवाया उसमे मात्र १ एकड़ के लिए गेहूं दिया लेकिन मात्रा से कम एवं अधिक दर ले कर बाद बाकि के लिए बोला गया की चना आने पर चना दिया जायेगा लेकिन किसान को १ किलो भी चना नहीं मिल पाया, जब की किसान से ओटिपी एवं फिंगर प्रिंट ले लिया गया है और नोडल पेक्स का कहना है अपने नजदीकी पेक्स से चना ले लीजिये जब किसान पेक्स के पास जाते है तो कहता है की चना मात्रा से हमें ही कम मिला है तो आपलोग को हम कहाँ से देंगे. इस तरह किसान दर दर की ठोकर खा रहे हैं और ऐसे कसमार प्रखंड के हजारो किसान बिज से वंचित रह गए साथ ही मे देखा की पेक्स या नोडल पेक्स कही भी भंडार एवं दर का जानकारी सुचना बोर्ड में नहीं मिला जिसके कारण किसानो उचित दर से अधिक लिया गया एवं मात्रा से कम दिया गया।

प्रेस के माध्यम से उप प्रमुख ने अपील की है की सरकार तक यह जानकारी उपलब्ध कराने में सहयोग करे ताकि सही किसा को बिज मिल सके एवं गलत करने वाले पेक्स एवं नोडल पेक्स पर जाँच पड़ताल करते हुए उचित करवाई हो पाय इसमें आप सभी का सहयोग की अति आवश्यकता हैं।

Related posts

गोमिया : लाठी खेल भारतीय परंपराओं की देन है : माधवलाल सिंह

Nitesh Verma

ऐसा लगा की पेटरवार के धरती पर स्वयं श्रीराम आ गए है : डॉ लंबोदर महतो

Nitesh Verma

10 करोड़ से ज्यादा राशि की लागत से मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत दस ग्रामीण पथों का सुदृढ़ीकरण किया जायेगा : डॉ. लंबोदर

Nitesh Verma

Leave a Comment