अपराध कसमार झारखण्ड बोकारो

कसमार के चार आदिवासी किशोर 24 घंटे से गायब, बाल तस्करी की आशंका

रिपोर्ट : रंजन वर्मा

कसमार (ख़बर आजतक) : कसमार थाना क्षेत्र के पोंडा गांव के चार आदिवासी किशोर पिछले 24 घंटे से गायब है । घर वाले परेशान है। अभिभावकों ने थाना में गुमशुदगी तथा बाल तस्करी की आशंका से संबंधित लिखित शिकायत की है । इस संबंध में कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रन फाउंडेशन तथा सहयोगिनी के कार्यकर्ता रवि कुमार राय ने बताया कि पोंडा गांव के सागर हंसदा 12 वर्ष ,पिता रोहित कुमार हंसदा, राजू बेसरा 14 वर्ष ,पिता बाबू दास मांझी , शशिकांत हंसदा, पिता जितेंद्र कुमार हंसदा, निखिल सोरेन, 13 वर्ष, पिता रोमन मांझी कल सवेरे से अपने गांव से गायब है। घर वाले अपने गांव तथा आसपास के गांव तथा रिश्तेदारों के पास 24 घंटे से तलाश कर रहे हैं, लेकिन कुछ भी पता नहीं चल रहा है । उन्होंने बताया कि बोकारो से और ओरमांझी तक बन रहे भारतमाला प्रोजेक्ट के सड़क निर्माण स्थल में इन्हें आखरी बार देखा गया था। उसके बाद से गायब है ।
इस संबंध में कसमार थाना में चारों अभिभावकों ने आवेदन देकर बच्चों की तस्करी हो जाने से संबंधित आशंका दायर की है। कसमार थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। इस दौरान पोंडा पंचायत के मुखिया हारु रजवार भी अभिवावकोबके साथ उपस्थित थे।
सहयोगिनी के रवि कुमार राय ने बताया कि बोकारो में बाल तस्करी तथा बाल मजदूरी के मामलों बढ़ते जा रहे है। जिसे रोकने के लिए सभी को सजग होना पड़ेगा।

Related posts

राज्य के विभिन्न विश्वविधालयों में रिक्त पदों में नियुक्ति को लेकर राज्यपाल से मिले अभाविप के शिष्टमंडल

Nitesh Verma

जिला प्रशासन अड़ियल रवैया नहीं अपनाये : रविंद्र शांडिल्य

Nitesh Verma

राजभाषा प्रतिज्ञा के साथ ईसीएल ने हिंदी दिवस मनाया

Nitesh Verma

Leave a Comment