कसमार गोमिया झारखण्ड बोकारो

कसमार के पोंडा में किशोरियों के बीच फुटबॉल एवं कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन

कसमार (ख़बर आजतक): कसमार प्रखंड के पोंडा स्थित खेल मैदान में सहयोगिनी संस्था की ओर से 16 दिवसीय अभियान का समापन रविवार हो गया। कार्यक्रम में कसमार प्रखंड की तीन पंचायत की किशोरी फुटबॉल टीमों के बीच टूर्नामेंट आयोजित की गयी। इस दौरान पोंडा, गर्री एवं सोनपुरा की कबड्डी टीमों के बीच प्रतियोगिता आयोजन भी हुआ। इस अवसर पर टूर्नामेंट में बतौर अतिथि गोमिया विधायक डा लंबोदर महतो की धर्मपत्नी श्रीमती कौशल्या देवी, प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष दिलीप कुमार हेंब्रम, मुखिया हारु रजवार,पंसस रवि कुमार,संस्था की सचिव कल्याणी सागर, निदेशक गौतम सागर, कुमारी किरण ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर फुटबॉल एवं कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर उपस्थित किशोरियों व अन्य लोगों को संबोधित करते मुख्य अतिथि कौशल्या देवी ने कहा कि अब कबड्डी खेल हो या फुटबॉल खेल, हर खेल में लड़कियां सफलता हासिल कर रही है। अब लड़कियां जिला, राज्य से लेकर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता का परचम लहरा रही है। बीस सूत्री अध्यक्ष दिलीप हेंब्रम ने कहा कि किशोरियों के बीच फुटबॉल एवं कबड्डी टूर्नामेंट की शुरुआत सहयोगिनी संस्था की बेहतरीन पहल है। इससे बालिकाओं के बीच खेल प्रतिभा में निखार आएगी। मुखिया हारु रजवार ने कहा कि हर क्षेत्र में लड़कियां खेल में बेहतर प्रदर्शन कर अपना एवं क्षेत्र का नाम रौशन करेंगी। कहा कि खेल को सिर्फ मनोरंजन ही नहीं, बल्कि कैरियर के रूप में देखने एवं नजरिया बदलने की जरूरत है। संस्था सचिव कल्याणी सागर ने कहा कि समाज और परिवार में बेटियों को भी आगे बढ़ने के लिए हर क्षेत्र में समान अवसर मिलना चाहिए। टूर्नामेंट का फाइनल मैच पोंडा और सोनपुरा की टीम के बीच हुआ, जिसमें सोनपुरा ने पोंडा की टीम को 2 गोल से पराजित किया। वहीं कबड्डी प्रतियोगिता में सोनपुरा की टीम ने गर्री की टीम को पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया।
कबड्डी टूर्नामेंट में गररी की एंजल किशोरी समूह ने पोंडा की टीम को पराजित कर जीत दर्ज की। इस दौरान म्यूजिक चेयर तथा घड़ा फोड़ प्रतियोगिता कभी आयोजन किया गया। टूर्नामेंट के समापन के बाद खिलाड़ियों को शील्ड, मेडल व अन्य उपहार देकर संस्था ने सम्मानित किया। मौके पर मुखिया हारु रजवार, पंसस रवि कुमार, सहयोगिनी के निदेशक गौतम सागर, तपन कुमार, रवी कुमार, अनिल हेंब्रम, अनीता देवी, खिरिया देवी, बेबी देवी, अखिलेश हंसदा, संस्था सचिव कल्याणी सागर, सूर्यमुनि देवी, मंजू देवी, अंजू देवी, पूर्णिमा देवी, सोनी कुमारी, अशोक कुमार, अनंत सिंहा, सरोज अड्डी, रवि राय, हबीब नाज, प्रीतम सागर व अन्य किशोरियां समेत महिलाएं उपस्थित थे।

Related posts

बी.जी.एच. को लेकर दिल्ली में उपसभापति और संसदों से मिले कुमार अमित

Nitesh Verma

नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के 3 वर्ष पूर्ण होने पर विभिन्न विश्वविद्यालय में क्रियान्वयन हेतु बहुत कुछ किए और बहुत कुछ किए जाने की आवश्यकता है: प्रो गोपाल पाठक

Nitesh Verma

चास की विभिन्न समस्याओं को लेकर चैंबर का एक प्रतिनिधि मंडल ने की एसडीओ से मुलाक़ात

Nitesh Verma

Leave a Comment