कसमार गोमिया झारखण्ड बोकारो

कसमार : गररी में हैंडवाश यूनिट लगाने के नाम पर सरकारी राशि का बंदरबांट

कसमार (ख़बर आजतक): कसमार के गररी पंचायत में स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय मे 15 वे वित से लग रहे हैंडवाश यूनिट के नाम पर वेंडर खानापूर्ति कर रहा है। हैंडवाश यूनिट लगाने के नाम पर लाखो रुपये खर्च किया जा रहा है, ओर सरकारी राशि की बंदरबांट की जा रही है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि कार्य में कोई गुणवत्ता नहीं है। जैसे-जैसे हैंडवाश यूनिट का निर्माण हो रहा है। योजना के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। ग्रामीणों ने उपायुक्त से मांग करते हुए कहा है कि प्लस टू उच्च विद्यालय में काफी संख्या में बच्चे पढ़ाई करते हैं,ऐसे में हैंडवाश यूनिट लगाने के नाम पर वेंडर खानापूर्ति कर रहा है। और सरकारी राशि की बंदरबांट कर रहा है। निम्न स्तर का सिंटेक्स पानी टंकी व नल लगाया जा रहा है,जो एक दो महीने में ही खराब हो जाएंगी।
हैंडवाश यूनिट के आकार पर नहीं हो रहा है काम : कसमार प्लस टू उच्च विद्यालय में जो 15वे वित से गररी पंचायत फंड से हैंडवाश यूनिट का निर्माण हो रहा है,उसमें काफी गड़बड़ी बरती जा रही है। जिस प्राक्कलन के अनुसार हैंडवाश बनना था,वैसा ना बनाकर वेंडर सिर्फ खानापूर्ति कर रहा है। इस संबंध में जनसेवक अभिषेक कुमार ने कहा कि वेंडर को जैसा हैंडवाश यूनिट बनाने का आकार दिया गया था,वैसा नहीं बना है। वेंडर को बोल दिया गया है कि जबतक सही तरीके से हैंडवाश का निर्माण नहीं होगा तब तक पैसा नहीं दिया जाएगा।
वर्जन: अगर हैंडवाश यूनिट लगाने के नाम पर खानापूर्ति हो रही है तो इसकी जानकारी लेकर प्राक्कलन के अनुसार हैंडवाश यूनिट बनाने का निर्देश संबंधित मुखिया व वेंडर को दिया जायेगा।

Related posts

गोमिया : विद्यालय स्तरीय पाठ्‌येतर कार्यक्रम में बच्चों की शानदार सहभागिता

Nitesh Verma

यदि मौका मिला तो पूरे जिला व प्रखंड स्तर पर व्यापारियों एवं उद्यमियों के विकास को गति देने के लिए कार्य करुँगा: किशोर मंत्री

Nitesh Verma

राँची रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास को लेकर एजेंसी ने दिया प्रेजेंटेशन

Nitesh Verma

Leave a Comment