कसमार झारखण्ड बोकारो

कसमार : टांगटोना में आयोजित आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार शिविर में आमजनों के उत्साह में खराब मौसम नहीं बनी बाधा

रिपोर्ट : रंजन वर्मा

कसमार (ख़बर आजतक): जिले के सभी प्रखंडों के विभिन्न पंचायतों में गुरुवार को आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार शिविर का आयोजन किया गया। इसी कड़ी में कसमार प्रखंड अंतर्गत टांगटोना पंचायत में शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें उपायुक्त श्री कुलदीप चौधरी,पुलिस अधीक्षक श्री प्रियदर्शी आलोक,उप विकास आयुक्त श्रीमती कीर्ती श्री जी. समेत विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी शामिल हुए।

मौके पर माननीय गोमिया विधायक प्रो. लंबोदर महत्तो, जिला परिषद उपाध्यक्ष श्रीमती बबीता कुमारी, प्रखंड प्रमुख कसमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री अनिल कुमार, अंचलाधिकारी श्री सुरेश कुमार, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी अविनाश कुमार, नोडल पदाधिकारी श्री पंकज दूबे समेत प्रखंड स्तरीय सभी पदाधिकारी उपस्थित थे। अपने संबोधन में उपायुक्त श्री कुलदीप चौधरी ने कहा कि जिले के सभी प्रखंडों में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसका उद्देश्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन बेहतर ढंग से करते हुए हर व्यक्ति को संबंधित योजनाओं से अच्छादित करना है। उन्होंने कहा कि शिविर में जिस उम्मीद – भरोसा से खराब मौसम में भी जो जन सैलाब उमड़ा हैं, जिला प्रशासन आप सबों की अपेक्षाओं पर खड़ा उतरेगा। सभी आहर्तापूर्ण करने वाले लोगों को योजनाओं से अच्छादित किया जाएगा। हर जरूरतमंद को अबुआ आवास योजना का लाभ मिलेगा।
उपायुक्त ने कहा कि पूरे जिले में 24 नवंबर से यह कार्यक्रम शुरू है,जिले में कुल 235 शिविर आयोजित किया जाना है,जिसमें से अब तक 105 शिविर लगाएं गए हैं। वहीं, जिले से अब तक 01 लाख 21 हजार आवेदन प्राप्त हुए हैं। जिसका निष्पादन त्वरित गति से किया जा रहा है। शिविर के सफल आयोजन को लेकर सभी प्रखंडों के लिए वरीय पदाधिकारी को पर्यवेक्षक पदाधिकारी बनाया गया है,जो प्रखंड एवं जिला में एक सेतू का काम कर रहें हैं।

उपायुक्त ने माननीय गोमिया विधायक/जिला परिषद उपाध्यक्ष आदि के द्वारा रेखांकित कुछ स्थानीय समस्याओं के निदान के दिशा में प्रशासन द्वारा किए गए कार्यों/पहल के संबंध में विस्तार से बताया।

*■ विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की दी जानकारी

उपायुक्त श्री कुलदीप चौधरी ने अपने संबोधन में विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी मौके पर उपस्थित ग्रामीणों/लोगों को दी। उन्होंने अबुआ आवास योजना, ग्रीन राशन कार्ड निर्माण, सोना सबरन धोती – साड़ी योजना, फुलो झानों आर्शिवाद योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, ई श्रम पोर्टल पर श्रमिक निबंधन, जेएसएलपीएस द्वारा महिला समूह गठन, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना आदि की विस्तार से जानकारी दी।

मौके पर उपस्थित पुलिस अधीक्षक श्री प्रियदर्शी आलोक ने अपने संबोधन में कहा कि आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार राज्य सरकार की महत्वकांक्षी कार्यक्रम है। शिविर के आयोजन का उद्देश्य आपको सहूलियत पहुंचाना है,जिस कार्य के लिए आप सबों को प्रखंड या जिला स्तरीय कार्यालयों में जाना होता था, वह कार्य शिविर के माध्यम से आपके पंचायत में ही हो रही है। आम जनों में कार्यक्रम को लेकर काफी जागरूकता है,लगातार हो रहे बारिश के बाद भी आमजनों का उत्साह चरम पर है। जिला प्रशासन द्वारा सभी को कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ा जाएगा। शिविर के सफल आयोजन को लेकर उन्होंने आमजनों को धन्यवाद दिया।

इससे पूर्व, माननीय विधायक गोमिया प्रो. लंबोदर महतो* ने आम जनों को संबोधित किया। कहा कि यह कार्यक्रम आमजनों के लिए सरकार की बेहतर पहल है। उन्होंने क्षेत्र में पेयजलापूर्ति योजना को ससमय पूर्ण कराने एवं स्थानीय सड़क निर्माण को लेकर बात रखी। वहीं, जिला परिषद उपाध्यक्ष श्रीमती बबीता देवी ने अपने संबोधन में कार्यक्रम के सफल संचालन को लेकर जिला प्रशासन/प्रखंड प्रशासन को धन्यवाद दिया।

विभिन्न स्टालों का किया निरीक्षण

परिसर में सभी विभागों द्वारा लगाएं गए स्टॉलों का उपायुक्त श्री कुलदीप चौधरी,पुलिस अधीक्षक श्री प्रियदर्शी आलोक समेत अन्य पदाधिकारियों ने निरीक्षण किया। उन्होंने स्टॉल पर उपस्थित पदाधिकारी/कर्मियों से प्राप्त आवेदनों की जानकारी ली और निष्पादन से संबंधित पदाधिकारियों को जरूरी दिशा – निर्देश दिया। कहा कि कार्यों का निष्पादन योजनाबद्ध तरीके से करें, ताकि कहीं किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो।

परिसंपत्ति/स्वीकृति पत्र का किया वितरण

मौके पर ऑन स्पॉट स्वीकृत लाभुकों के बीच सर्वजन पेंशन, सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना,कल्याण विभाग द्वारा साईकिल क्रय आदि का परिसंपत्ति/स्वीकृति पत्र को वितरित किया गया। मौके पर जिला परिषद सदस्य, मुखिया,पंचायत समिति सदस्य, जन प्रतिनिधिगण आदि काफी संख्या में पंचायत क्षेत्र के ग्रामीण/लोग आदि उपस्थित थे।

Related posts

समस्त देश वासियो को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनायें : अशोक भगत केंद्रीय महासचिव झारखंड पार्टी

Nitesh Verma

कुरमी को किसी भी कीमत में आदिवासी नहीं बनने दिया जाएगा: फूलचंद तिर्की

Nitesh Verma

बोकारो : अपर समाहर्ता ने भू अर्जन पदाधिकारी को दिया कार्य में तेजी लाने का निर्देश

Nitesh Verma

Leave a Comment