कसमार झारखण्ड बोकारो

कसमार : लड़कियां सिर्फ दुल्हन नहीं उनके भी सपने हैं : गौतम सागर

रिपोर्ट : रंजन वर्मा


कसमार (ख़बर आजतक) : गर्ल्स नॉट ब्राइड्स के सदस्य दुनिया भर में बाल विवाह को समाप्त करने के लिए काम करने वाले नागरिक समाज संगठनों का एक विविध नेटवर्क हैं। उनका अनुभव, अद्वितीय समझ और लड़कियों और समुदायों के साथ दीर्घकालिक संबंध हमारे आंदोलन की प्रेरक शक्ति हैं।

विज्ञापन


बोकारो में संबोधित करते हुए सहयोगिनी के निदेशक गौतम सागर ने कहा कि जितना अधिक लोग बाल विवाह को समाप्त करने का आह्वान करेंगे, उतनी ही अधिक संभावना है कि निर्णय लेने वाले हमारी बात सुनेंगे और कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि लड़कियों के लिए बेहतर भविष्य बनाने हेतु हमारे साथ अपनी आवाज़ उठाएँ।
उन्होंने कहा प्रेस मीडिया तथा सामाजिक संगठन गर्ल्स नोट ब्राइड के एक सदस्य के रूप में हमारी साझेदारी में शामिल होकर बाल विवाह को समाप्त करने के वैश्विक आंदोलन को मजबूत बना सकते है।

गर्ल्स नॉट ब्राइड्स मीडिया टीम दुनिया भर में पत्रकारों और लेखकों को हमारे सदस्य संगठनों से जोड़ती है जो बाल विवाह को समाप्त करने और एक ऐसा भविष्य बनाने के लिए काम कर रहे हैं जहां सभी लड़कियां अपनी सपना को पूरा कर सकें।
इस अभियान के तहत बोकारो जिले में विभिन्न स्टेकहोल्डर , पंचायत प्रतिनिधि, बाल कल्याण समिति, शिक्षक, अभिभावक, धर्मगुरु के साथ जागरूकता का कार्य किया गया है।
बोकारो के कसमार में फुटबॉल टूर्नामेंट के माध्यम से लड़कियों का नेतृत्व क्षमता विकास करने का कार्य किया गया है जो एक अभियान के रूप में संचालित है।
इस दौरान संस्था के फुलेंद्र रविदास रवि कुमार राय अनिल हेंब्रम पुष्पा देवी अंजू देवी अभय कुमार सिंह नीतू कुमारी आदि उपस्थित थी।

Related posts

नशा तंबाकू का नहीं रक्तदान का करें : ब्लड मैन सलूजा

Nitesh Verma

घरेलू गैस सिलेंडर और बर्नर के बीच लगने वाले हौज पाइप की अवधि हुई पाँच साल, पेट्रोलियम मंत्रालय ने जारी किया निर्देश

Nitesh Verma

मॉल ऑफ राँची ने इंडियन आइडल स्टार पवनदीप राजन और अरुनिता कांजीलाल के साथ ग्रैंड ओपनिंग उत्सव की घोषणा की

Nitesh Verma

Leave a Comment