खेल झारखण्ड राँची

कोल इंडिया द्वारा आयोजित मैराथन 2024 कल, 7500 से अधिक धावक लेंगे हिस्सा

रिपोर्ट : नितीश मिश्रा

राँची(खबर_आजतक): सीसीएल द्वारा कोल इंडिया लि. के तत्त्वावधान में आयोजित कोल इंडिया मैराथन 2024 में देश के विभिन्न हिस्सों से लगभग 7500 से ज्यादा धावक हिस्सा लेने जा रहे हैं जिसमें 6100 से अधिक पुरुष एवं लगभग 1400 महिला धावक हिस्सा लेंगे। बताते चलें कि यह मैराथन बिरसा मुण्‍डा स्‍टेडियम, मोराबादी से आरंभ होगी एवं काँके रोड होते हुए अंबेडकर चौक, पिठोरिया के आगे तक जाएगा।
ज्ञात हो कि मुंबई मैराथन की द्वितीय एवं तृतीय विजेता रेशमा केवाटे एवं श्यामली सिंह इस मैराथन में भाग ले रहीं है। 9 फरवरी को सीसीएल के कन्वेंशन सेंटर में महिला श्रेणी में एशियन स्वर्ण पदक विजेता पहली भारतीय महिला नितेश सुनीता बोदरा ने मोटिवेशनल स्पीच दिया।

वहीं मैराथन सुबह 4.30 बजे बिरसा मुण्‍डा स्‍टेडियम, मोराबादी से शुरू होकर काँके रोड होते हुए पुनः मोराबादी में संम्‍पन्न होगा। कोल इंडिया द्वारा इस प्रतियोगिता में ₹33 लाख से अधिक की राशि पुरस्कार स्वरूप दिया जाएगा। यह मैराथन महिलाओं और पुरुषों की चार श्रेणियों में आयोजित किया जा रहा है — 42.195 किमी का फुल मैराथन, 21.098 किमी का हाफ मैराथन, 10 किमी एवं 5 किमी।

सीसीएल कोयला उत्‍पादन के साथ-साथ समाज एवं राष्‍ट्र के समावेशी विकास के लिए सदैव तत्‍पर है, इसी कड़ी में शारीरिक फिटनेश के साथ-साथ एकजुटता की भावना का विकास एवं सुरक्षित पर्यावरण के लिए पिछले वर्ष आयोजित प्रथम कोल इंडिया मैराथन की अपार सफलता और आम जनता से मिली भरपूर प्रशंसा के बाद इस वर्ष पुनः द्वितीय कोल इंडिया मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। यह मैराथन एआईएमएस द्वारा प्रमाणित है।

वहीं बेहतर संचालन हेतू मैराथन के दौरान आपातकालीन चिकित्सीय सेवा हेतू मेडिकल टीम के साथ ही सीसीएल के सुरक्षाकर्मी भी उपस्थित रहेंगे। इस मैराथन में कोल इंडिया और इसके सभी कंपनी से बड़ी संख्या में वरीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों के भाग लेने की संभावना है ।

Related posts

रोटरी क्लब ऑफ बोकारो नें चंदनकियारी मे 1111 छाया एवं फलदार पौधे लगाए

Nitesh Verma

गोमिया : लाठी खेल भारतीय परंपराओं की देन है : माधवलाल सिंह

Nitesh Verma

आयुष्मान भारत को धरातल पर उतारने में देश में तीसरे स्थान पर सदर अस्पताल

Nitesh Verma

Leave a Comment