अपराध झारखण्ड धनबाद

गिरिडीह में महारानी बस से एक करोड़ से अधिक की राशि बरामद…

गिरिडीह (ख़बर आजतक) : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कड़ी में एफएसटी विभाग की टीम ने बुधवार रात बगोदर से औरा के बीच वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान जीटी रोड पर बिहार से कोलकाता जाने वाली महरानी बस में छापामारी की गयी. जहां से 1 करोड़ 9 लाख 50 हजार रुपये की बरामदगी हुई है. जिसमें एक व्यक्ति के पास से 67 लाख 50 हजार रुपये तथा दूसरे के पास से 42 लाख मिले हैं.

विज्ञापन

जानकारी के मुताबिक गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा को गुप्त सूचना मिली थी कि एक बस से मोटी रकम गया से कोलकाता भेजी जा रही है. इसके बाद पुलिस को अलर्ट कर दिया गया था और बगोदर – सरिया के एसडीपीओ धनंजय कुमार राम के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. इसके बाद बगोदर के औरा के पास महरानी बस की जांच की गयी. जहां बस से 1 करोड़ 9 लाख 50 हजार बरामदगी हुई. इनमें से एक व्यक्ति के पास से 67 लाख 50 हजार और दूसरे के पास 42 लाख रुपये मिले.

किसी ने भी नहीं दिया बरामद रुपयों के बारे में संतोषजनक जवाब

जब उनलोगों से बरामद रुपयों के बारे में पूछताछ हुई तो कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. इसके बाद पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर उक्त रुपये को जब्त कर लिया है. गिरिडीह पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इस मामले में छानबीन जारी है. पुलिस इस बात की भी अंदेशा जता रही है कि कहीं इनमें से किसी का कनेक्शन राजनीतिक दल या चुनाव लड़ने वाले किसी प्रत्याशी से तो नहीं है. नगद रुपयों की बरामदगी के बारे में आयकर विभाग को सूचना दे दी गयी है. छापेमारी टीम में बगोदर बीडीओ अजय कुमार वर्मा, थाना प्रभारी सुख सागर सिंह चौधरी समेत अन्य लोग मौजूद थे.

Related posts

धनबाद : बीजेपी प्रत्याशी ढुलू महतो का बेकारबांध में सम्मान समारोह आयोजित कर किया स्वागत

Nitesh Verma

आजसू की राजनीति है जनता के सवालों पर चर्चा करना और सुलझाना: सुदेश महतो

Nitesh Verma

उपराष्ट्रपति का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही किया जाएगा: भाजयुमो

Nitesh Verma

Leave a Comment