झारखण्ड बोकारो

गुरु गोबिंद सिंह एजुकेशनल सोसाइटीज टेक्निकल कैंपस में एंट्रेंप्रेनेरशिप और इंटलेक्चुअल प्रोपर्टी राईट पर केंद्रित द्वि-सत्रीय कार्यक्रम संपन्न

बोकारो (ख़बर आजतक) : शनिवार को गुरु गोबिंद सिंह एजुकेशनल सोसाइटीज टेक्निकल कैंपस, इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कालेज, बोकारो में औन्त्रप्रेन्योरशिप और इंटलेक्चुअल प्रोपर्टी राईट पर केंद्रित द्वि-सत्रीय कार्यक्रम संपन्न हुआ. यह कार्यक्रम मिनिस्ट्री ऑफ एजुकेशन, ए.आई.सी.टी.ई. भारत सरकार द्वारा ग्रांटेड था एवं इंस्टीट्यूट इन्नोवेशन काउंसिल के सहयोग से हुआ. कार्यक्रम का शुभारंभ दीप-प्रज्वलन तथा अतिथियों के स्वागत से हुआ.

मुख्य अतिथि एवं वक्ता चेयर प्रोफेसर आई.पी.आर., नैशनल यूनिवर्सिटी ऑफ स्टडी एंड रिसर्च इन लाॅ, रांची, डाॅ. श्रीनिवास मूर्ति एम.आर.; एवं स्टेट प्रेसिडेंट, झारखंड स्माॅल एंड टाइनी बिजनेस एंड एंटरप्राईज एसोसिएशन श्री कुंदन उपाध्याय रहे.
डाॅ. श्रीनिवास मूर्ति ने अपने भाषण में इंटलेक्चुअल प्रोपर्टी राईट क्या है तथा उसके महत्व को समझाया. श्री कुंदन उपाध्याय ने श्रोताओं को सरकारी योजनाओं के बारे में जागरुक किया. कालेज निदेशक डाॅ. प्रियदर्शी जरुहार ने कहा कि भारत देश को संसार में अव्वल स्थान प्राप्त करने के लिये चाहिये कि वह अपनी इंटलेक्चुअल प्रोपर्टी का निर्माण खुद करे. कार्यक्रम में प्रश्नोत्तरी का सत्र भी रहा. जलपान की व्यवस्था भी रही. मंच का संचालन बीबीए की छात्रा साहिबा अक्रम ने किया. समन्वयक प्रो. दयाशंकर दिवाकर ने धन्यवाद ज्ञापित किया. कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान से हुआ. यह ज्ञात हो कि इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के प्रो. पंकज राय और कंप्यूटर इंजीनियरिंग के प्रो. हुसैन अंसारी के पेटेंट स्वीकृती के बाद 10 पेटेंट वाला यह पहला स्वपोषित कालेज है. कालेज संस्थान अध्यक्ष श्री तरसेम सिंह और सचिव श्री सुरेंद्र पाल सिंह ने बधाई दी.

Related posts

आईएचएम राँची में मकर संक्रान्ति के अवसर पर सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन

Nitesh Verma

डब्लू मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में राजरप्पा प्रोजेक्ट ने शील्ड पर जमाया कब्जा

Nitesh Verma

पलामू के पूर्व पत्रकार मनोहर समेत उनके दर्जनों समर्थकों ने झामूमों का थामा दामन

Nitesh Verma

Leave a Comment