गोमिया झारखण्ड बोकारो शिक्षा

गोमिया : डिग्री कॉलेज में प्राचार्या ने किया पदभार ग्रहण

रिपोर्ट : प्रशांत अम्बष्ठ

गोमिया (खबर आजतक): बोकारो जिला अन्तर्गत गोमियां होसिर नदी के समीप नवनिर्मित डिग्री कॉलेज में डॉ सरिता श्रीवास्तव ने 18 जुलाई को प्राचार्या का पदभार ग्रहण किया।इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि बिपिन कुमार नायक एवं कई गणमान्य ने पुष्प गुच्छ देकर प्राचार्या का स्वागत किया।
मौके पर विधायक प्रतिनिधि ने बताया की अभी तक मैरिट लिस्ट में 432बच्चो का नाम आ चुका है और आज दो बच्चों का नामांकन हो चुका है।आने वाले समय में गोमियां शिक्षा का केन्द्र बनेगा। बच्चों को कहीं भटकना नहीं पड़ेगा और अच्छी शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे। आज के समय में यहां के बच्चे पढ़ाई के लिए बाहर जाते थे। अब इस डिग्री कॉलेज के बन जाने से यहां के अभिभावकों को भी अब परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा कि उनके बच्चे कहां पढ़ेंगे। अब वह अपने घर पर ही रह कर पढ़ सकेंगे। कई बच्चे तो पैसे के अभाव में अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाते थे। किंतु बच्चे अब अपना सपना को साकार कर सकेंगें, और आगामी 1 अगस्त से इस कॉलेज में पढ़ाई आरंभ हो जाएगी।
वही पदभार ग्रहण करने पर डॉक्टर सरिता श्रीवास्तव ने बताया कि झारखंड के प्रीमीयर कॉलेज में डिग्री कॉलेज को शामिल करना मेरा उद्देश्य होगा। यहां के बच्चे अच्छी शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे इसके लिए उन्होंने सरकार और गोमिया विधायक डॉ लंबोदर महतो का आभार व्यक्त किया साथ ही कॉलेज आने जाने के लिए मुख्य सड़क से कॉलेज तक आने वाली सड़क को विधायक से बनाने की मांग की।
मौके पर समाजसेवी सौरभ रुद्रा, शंकर प्रसाद, सुनील कुमार यादव, संदीप मिर्धा आदि मौजूद थे।

Related posts

ED: झारखंड के सीएम सोरेन के पूर्व प्रधान सचिव ईडी के सामने हुए पेश, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

Nitesh Verma

गोमिया : सांसद व विधायक ने किया पीसीसी पथ का शिलान्यास.

Nitesh Verma

छात्र कल के मशाल वाहक हैं: समरजीत जाना

Nitesh Verma

Leave a Comment