गोमिया झारखण्ड बोकारो

गोमिया प्रखंड व अंचल कार्यालय को भ्रष्टाचार मुक्त करो :रामचंद्र ठाकुर

रिपोर्ट : प्रशांत अम्बष्ठ

गोमिया (ख़बर आजतक): माकपा के बोकारो जिला कमेटी के आह्वान पर गोमिया प्रखंड कार्यालय में 11 जनवरी 2024 को माकपा गोमिया प्रखंड कमेटी की ओर से एक दिवसीय धरना 24 सूत्री मांगों को लेकर दिया गया। इस धरना की अध्यक्षता माकपा नेता लखन महतो एवं संचालन विनय स्वर्णकर ने किया। धरना को संबोधित करते हुए माकपा के राज्य सचिव मंडल सदस्य रामचंद्र ठाकुर ने कहा कि पिछले कई वर्षों से गोमिया प्रखंड व अंचल की कई जन समस्याएं व्याप्त है, जनता त्राहि त्राहि कर रही है इन समस्याओं के समाधान के लिए सकारात्मक पहल करने के बजाय गोमिया व प्रखंड कार्यालय भ्रष्टाचार की गोद में बैठ चुका है, उन्होंने कहा पिछले वर्ष से ही हमारी पार्टी लगातार गोमिया व अंचल कार्यालय को भ्रष्टाचार मुक्त करने एवं जनता के जन-मुद्दे को लेकर संघर्ष कर रही है लेकिन इसका सकारात्मक असर नहीं दिख रहा है। उन्होंने कहा हमारी पार्टी जिन 24 सूत्री मांगों को लेकर धरने पर बैठी है अगर सकारात्मक पहल इसके समाधान के लिए नहीं की गई तो हमें आने वाले दिनों में प्रखंड व अंचल कार्यालय के खिलाफ बड़ा जन आंदोलन पर जाना होगा।
धरना में उपस्थित माकपा के राज्य कमेटी सदस्य श्याम सुंदर महतो, जिला सचिव मंडल सदस्य प्रदीप कुमार विश्वास एवं गोमिया प्रखंड सचिव राकेश कुमार ने कहा आज जमीन का सवाल गोमिया अंचल का सबसे बड़ा सवाल बन गया है। गैरमजरूवा जमीन का रसीद निर्गत नहीं हो रहा है, साथ-साथ अंचल कार्यालय में दाखिल खारिज एवं जमीन के ऑनलाइन संबंधी कार्यों में भारी कठिनाइयों का सामना जनता को करना पड़ रहा है। वक्ताओं ने कहा की जिस
मनरेगा को युपीए की सरकार में वामदलों के समर्थन से बनाया गया था उस नरेगा को लागू करने में गोमिया प्रखंड कार्यालय में भारी विसंगतियां है। मनरेगा को लूट का अड्डा बना दिया गया है। उन्होंने कहा गैरमजरूवा जमीन, दाखिल खारिज, विस्थापन, पेयजल, बिजली, मनरेगा समेत 24 सूत्री मांगों को लेकर हमारी पार्टी आज एक दिवसीय धरना का आयोजन कर रही है। हमारी पार्टी जनता के इन सवालों को लेकर यहीं रुकने वाली नहीं है बल्कि 19 जनवरी को जिला मुख्यालय में महाधरना होने जा रहा है। आने वाले दिनों में जनता के इन मुद्दों का समाधान नहीं किया जाता है तो पुनः हम प्रखंड और अंचल कार्यालय में दस्तक देंगे।
इस धरना को माकपा नेता भोला स्वर्णकार, शंकर प्रजापति, घनश्याम महतो, पूरण मांझी, लखपति महतो ने भी संबोधित किया।

Related posts

निगम से जुड़ी समस्याओं को लेकर नगर आयुक्त अमित कुमार से मिला झारखंड चेंबर का शिष्टमंडल

Nitesh Verma

बोकारो जिला खो-खो संघ का अध्यक्ष बने पवन कुमार सिंह व महासचिव सुनित कुमार मलिक

Nitesh Verma

14 जुलाई को प्रखंड कार्यालय के समक्ष हल्ला बोलेगी आजसू

Nitesh Verma

Leave a Comment