गोमिया झारखण्ड धार्मिक बोकारो

गोमिया : मड़ई टोला में महायज्ञ के दूसरे दिन भक्तों का लगा रहा तांता

रिपोर्ट : प्रशांत अम्बष्ठ

गोमिया (ख़बर आजतक) : गोमिया प्रखंड के साड़म मड़ईटोला में चल रहे श्री श्री 1008 नरसिंह देव् मंदिर प्राण प्रतिष्ठा सह पांच दिवसीय महायज्ञ अनुष्ठान के दूसरे दिन रविवार को यज्ञमंडप में देवताओं का पूजन, अग्निमंथन द्वारा अग्नि स्थापन एवं आहुति प्रदान किया गया। इस अवसर पर मंदिर प्रांगण एवं यज्ञमंडप पर भक्तों का तांता लगा रहा। इस दौरान श्रद्धालु आस्था के सागर में पुण्य की डुबकी लगा रहे थे। इस अवसर पर महायज्ञ समिति के अध्यक्ष सह पूर्व जिप सदस्य प्रकाशलाल सिंह ने कहा कि महायज्ञ में सभी देवी देवताओं का आह्वान एवं पूजन किया जाता है। इस वैदिक कर्मकांड से यज्ञ में सभी देवता भी विराजमान होते हैं। महायज्ञ का धुंआ जहां तक पहुंचता है, तथा वैदिक मंत्रोच्चारण भी जिन जिन प्राणियों के कर्णगोचर होते हैं उनमे पुण्य और सद्गुण का संचार होता है। कहा कि इस तरह के धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होने से विश्व का कल्याण होता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में महायज्ञ का आयोजन होने से मानव समाज का कल्याण होता है। सारा संसार देव के अधीन है तथा मंत्र के अधीन देवता हैं। मंत्र विप्र के अधीन हैं इसलिए देवता की संज्ञा दी गई। आस्था के साथ उनका आदर कदर करने से प्राणियों को कष्ट संकट का सामना नहीं करना पड़ता है।
मौके पर समिति के सचिव अशोक राम,पंसस विष्णुलाल सिंह,शालिग्राम उपाध्याय,राजकुमार प्रजापति, संजय रवानी,जयकिशोर उपाध्याय,सुनील प्रजापति, धनेश्वर प्रसाद,सूरज राम,मनोज ठाकुर,सुबोध उपाध्याय ,कृष्णा रवानी,प्रदीप उपाध्याय, मंटू रवानी , समीर कुमार, राजू तिवारी,उमंग कुमार,कृष्णा उपाध्याय आदि उपस्थित थे।

Related posts

नेशनल वुशु जजेस ट्रेनिंग एंड सर्टिफिकेशन कोर्स

Nitesh Verma

क्राफ्ट ऑटो बोकारो मे टाटा की नई नेक्सॉन हुई लॉन्च, इस धांसू एसयूवी में हुए ये बड़े बदलाव

Nitesh Verma

मिथिलेश ठाकुर ने केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री राज कुमार सिंह को कराया अवगत, कहा – “झारखंड के विभिन्न टोलों और घरों में नहीं पहुँच पाई है बिजली”

Nitesh Verma

Leave a Comment