कसमार गोमिया झारखण्ड बोकारो

गोमिया : सत्यलोक संस्था ने पुस्तकालय/लाइब्रेरी का उद्घाटन किया

रिपोर्ट : प्रशांत अम्बष्ठ

गोमिया (ख़बर आजतक) : स्वांग दक्षिणी पंचायत स्थित जागृति कंप्यूटर कोचिंग सेंटर के समीप खोला गया हैं। यहां संस्था के सचिव वा संस्थापक सतेन्द्र राय कहा यह लाइब्रेरी/पुस्तकालय, बच्चो को पढ़ने के लिए एक बेहतर जगह और सभी किताबे मुहैया कराने के मकसद के खोला गया हैं और संस्था के अंतर्गत इसे चलाया जा रहा हैं और बच्चो के लिए यह लाइब्रेरी पूरी तरह से निशुल्क होगी। इस लाइब्रेरी के फायदा सभी वर्ग के बच्चे उठा पाएंगे। इस लाइब्रेरी में सभी प्रकार के किताबे उपलब्ध हैं और और छात्र यहां बैठ कर पढ़ाई भी कर सकते। लाइब्रेरी में बैठने की उचित व्यवस्था हैं और इन्वर्टर भी लगाया गया हैं ताकि बिजली का करना बच्चो के पढ़ाई में बाधा न बने।

उद्घाटन के अवसर पर इस क्षेत्र के पत्रकारों को भी संस्था के तरफ से सम्मानित किया गया और उन्हें भी उपहार दिए गए।

सत्यलोक – एक नई आशा’ जो गोमीया एवं कथारा स्तिथ एक समाजसेवी संस्था है, बीते 20 वर्षो से समाज सेवा के लिए कार्यरत है और करीब पिछले 03 वर्ष से लगभग 250 गरीब बच्चों को निशुल्क, बेहतर और नैतिक मूल्यों से परिपूर्ण शिक्षा देने का कार्य कर रही है और जरूरत पड़ने कर इनका इलाज और अन्य देख रेख भी करते हैं। संस्था की निशुल्क शिक्षा का प्रोग्राम चार अलग अलग जगहों पर सफलतापूर्वक चल रही हैं गांधीग्राम, पिपराडीह, नरकी और कथारा। इन बच्चो को जीवन से जुड़ी हर पहलू का ज्ञान देकर उनके लिए एक बेहतर भविष्य सुनिश्चित करके, पिछड़े हुए वर्गो को मुख्य समाज के बराबर में लाने के उद्देश्य से ये संस्था बीते 20 वर्षो से लगातार पूरी तत्परता के साथ काम कर रही हैं। इस मौके पर संस्था के सत्यलोक संस्था के संस्थापक सत्येंद्र राय,बचपन प्ले स्कूल गोमिया के संथापक ब्रजनदन सिंह,भास्कर,मोहमद तौफीक,कुणाल रंजित, आनंद निषाद,अरशालन, जूलियस, सुबोध, रोहन, गणेश, रवि,फरमान,आकृति, जया,शांति,मयूरी,रमीज, अरुंजय,नंदनी,चांदनी,पूजा,पायल,कृष्णचंद्र,आसिफ रजा ,अमन रजा आदि मौजूद थे।

Related posts

बिरसा मुंडा की 148वीं जयंती कार्यक्रम की सफलता को लेकर बैठक

Nitesh Verma

ख़बर आजतक के 11वें स्वर्णिम वर्ष में प्रवेश करने पर मनोज कुमार मिश्र (चेयरमेन आईटी उप समिति,झारखण्ड चैम्बर ऑफ कॉमर्स ) ने अपने संदेश में ख़बर आजतक के सफर को यूं ही सतत चलने की शुभकामनाएं दी है।

Nitesh Verma

गुंजन सिंह ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा राहुल गाँधी की सजा पर रोक लगाए जाने पर दिया बधाई

Nitesh Verma

Leave a Comment