झारखण्ड राँची राजनीति

चंपई और कल्पना सोरेन की अगुवाई ने JMM को दी मजबूती : मनोज पांडेय

राजयसभा सांसद दीपक प्रकाश ने चुटकी लेटे कहा- एक बार फिर परिवार बात पर लगेगी मुहर

रिपोर्ट : प्रतीक सिंह

रांची (ख़बर आजतक): लोकसभा चुनाव में मुख्यमंत्री चंपई सोरेन और कल्पना सोरेन की जोड़ी ने बखूबी अपनी जिम्मेदारी को निभाया. झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गैर मौजूदगी में पार्टी की कमान संभालते हुए बेहतर प्रदर्शन किया. झारखंड में चंपई सोरेन ने 100 से ज्यादा सभाएं कर वोटरों को साधा तो वहीं कल्पना सोरेन ने 50 बड़ी और 300 छोटी सभाओं की बदौलत अपने गढ़ को तो मजबूत किया, साथ ही साथ झारखंड वासियों के भी दिल में एक छाप छोड़ दी. झारखंड मुक्ति मोर्चा दोनों की अगुवाई से सशक्त होने की बात कह रहा है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी झामुमो के भविष्य पर तंज कस रही है.

चंपई और कल्पना सोरेन की अगुआइ ने जेएमएम को दी मजबूती
झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता मनोज पांडे ने मुख्यमंत्री चंपई सोरेन और कल्पना सोरेन के द्वारा की गई अगुवाई से बेहद उत्साहित है. उन्होंने कहा कि जिस वक्त झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को बगैर किसी आरोपी को जेल में सलाखों के पीछे भेज दिए गए. उस वक्त पार्टी के सामने एक विपत्ति सामने आ गई थी कि आखिर पार्टी कैसे आगे चलेगी. लेकिन गठबंधन के सहयोगियों के साथ चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री की भी बढ़िया भूमिका निभाई तो वहीं कल्पना सोरेन भी एक मजबूत नेत्री बनकर उभरी. मनोज पांडे ने कहा कि जिस तरीके से पार्टी को मजबूती मिली है. वह दिन दूर नहीं जब विधानसभा चुनाव में भी हम आसानी से बहुमत के आंकड़े को पार कर लेंगे.

बीजेपी ने जेएमएम के भविष्य पर ली चुटकी
वहीं बीजेपी ने जेएमएम के भविष्य पर चुटकी ली. राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि कल्पना सोरेन ने विधायक नहीं मुख्यमंत्री बनने के लिए चुनाव लड़ा है और जब मुख्यमंत्री बनने का सवाल होगा तो पार्टी में अंतर विरोध कोई रोक नहीं सकता है. क्योंकि जिस कार्यकर्ता ने पार्टी का झंडा उठाया वो ठगा महसूस कर रहे हैं और अगर जैसी चर्चा चल रही है वैसा हुआ तो जेएमएम के कार्यकर्ताओं को आघात लगेगी और एक बार फिर परिवार बात पर मोहर लगेगी.

Related posts

स्टील फैब्रिकेशन उप समिति की बैठक संपन्न

Nitesh Verma

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस अब बता देगी मवेशियों की बीमारी, टेलीमेडिसिन से होगा कारगर इलाज

Nitesh Verma

धनबाद से ददई दुबे को मिल सकती है कांग्रेस से टिकट, चर्चा हुई तेज़

Nitesh Verma

Leave a Comment