झारखण्ड बोकारो बोकारो राँची शिक्षा

चिन्मय विद्यालय बोकारो के तीन शिक्षकों को राज्यपाल ने किया सम्मनित।

नरमेंद्र कुमार, रश्मि सिंह एवम सरिता वर्मा हुए सम्मानित ।

बोकारो (ख़बर आजतक): चिन्मय विद्यालय बोकारो के तीन शिक्षकों को टेंडर हार्ट स्कूल रांची के भव्य सभागार में आयोजित मंजू गार्गी शिक्षक सम्मान से सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि झारखंड के महामहिम राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन, विशिष्ट अतिथि विधानसभा अध्यक्ष रवीन्द्रनाथ महतो एवम रांची के सांसद संजय सेठ ने चिन्मय विद्यालय बोकारो के तीन शिक्षकों नरमेंद्र कुमार,रश्मि सिंह एवम सरिता वर्मा को सम्मानित किया। महामहिम राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन ने सम्मान समारोह के अवसर पर कहा कि शिक्षक मार्गदर्शक, परामर्शदाता और मित्र के रूप में कार्य करते हैं, अपने छात्रों को शिक्षा, सहायता और मार्गदर्शन प्रदान करते हैं। वे हमें खुद पर विश्वास करना, विपरीत परिस्थितियों में बने रहना और हमेशा सीखने के लिए प्रोत्साहित करना सिखाते हैं। मूलतः वे हमारे सपनों और आकांक्षाओं की नींव रखते हैं और इस नीव के आधार पर वे समाज के लिए बड़े से बड़े काम करते हैं।
ज्ञात हो कि इस सम्मान समारोह में झारखंड के कुल 67 स्कूलों के 200 शिक्षकों को पूरे मान सम्मान के साथ सम्मानित किया। चिन्मय विद्यालय के तीनो शिक्षकों को सम्मान में पदक, प्रतीक चिन्ह, प्रशस्ति पत्र एवं राशि रु 11000 देकर सम्मानित किया।
तीनों सम्मानित शिक्षकों को चिन्मय मिशन बोकारों की आचार्या स्वामिनी संयुक्तानंद , विद्यालय अध्यक्ष बिश्वरूप मुखोपाध्याय, सचिव महेश त्रिपाठी एवं प्राचार्य सूरज शर्मा ने ढेरों शुभकामनाएं दी और कहा कि शिक्षकों को सम्मानित होना गौरव की बात है। सम्मान प्राप्त करने के पश्चात शिक्षकों की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। हमे अपने प्रदर्शन को लगातार बनाये रखना है। जिससे कि विद्यालय एवं समाज मे एक उदाहरण पेश हो सके। पूरे विद्यालय परिवार ने सम्मानित शिक्षकों को ढेरों बधाई दी।

Related posts

एएसजीआई अस्पताल के नेत्र जाँच शिविर में चैंबर के 50 सदस्यों से कराई अपने नेत्रों की जाँच

Nitesh Verma

बिरसा ग्राम विकास योजना सह कृषक पाठशाला को लेकर अनुश्रवण कमेटी की बैठक

Nitesh Verma

बोकारो : मंदिरों में तोड़फोड़ और चोरी करने वाले गिरोह को पुलिस ने धर दबोचा

Nitesh Verma

Leave a Comment