झारखण्ड राँची

चैंबर की 59वीं वार्षिक आमसभा संपन्न, बोले किशोर मंत्री-“चेंबर को राज्यस्तरीय रुप देने के लिए वर्षभर हमारी कमिटी ने किया प्रयास”

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): फेडरेशन ऑफ झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की 59वीं वार्षिक आमसभा शुक्रवार को चैंबर भवन में 138 सदस्यों की उपस्थिति में संपन्न हुई जिसमें राँची के अलावा गिरिडीह, गुमला, सिमडेगा, खूँटी, चाईबासा जिलों के चैंबर ऑफ कॉमर्स, सम्बद्ध संस्थाओं के पदाधिकारियों के साथ-साथ जिले के व्यवसायी – उद्यमी एवं प्रोफेशनल्स उपस्थित थे। इस अवसर पर महासचिव डॉ अभिषेक रामाधीन ने चैंबर के इस सत्र की वार्षिक गतिविधियों को सभा के समक्ष प्रस्तुत किया गया जिसे सदस्यों ने अनुमोदित किया।

इस दौरान कोषाध्यक्ष सुनिल केडिया ने चैंबर के सत्र 2022-23 के बैलेंस शीट और आय-व्यय की रिपोर्ट को प्रस्तुत किया जिसे सभा में उपस्थित सदस्यों ने पारित किया। आमसभा द्वारा सर्वसम्मति से चैंबर के ऑडिटर की नियुक्ति की गई। इस दौरान मेसर्स जेएन अग्रवाल एण्ड कंपनी को पुनः एक वर्ष के लिए चैंबर का ऑडिटर नियुक्त किया गया।

इस आमसभा को संबोधित करते हुए चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने अपने अध्यक्षीय कार्यकाल में मिले सहयोग के लिए प्रदेश के व्यापार एवं उद्योग जगत को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि फेडरेशन को राज्यस्तरीय स्वरूप देने के लिए वर्षभर हमारी कमिटी ने प्रयास किया है। पूरे वर्ष के दौरान 14 जिलों का दौरा किया गया। इस दौरान कई जिलों में चैंबर की स्थापना के साथ ही जिला स्तर पर रिजनल कॉन्कलेव का आयोजन और व्यापार जगत से जुडी कानूनी जटिलताओं के सरलीकरण की दिशा में हमारे प्रयासों के बेहतर परिणाम आये हैं। राज्य में भवन नियमितीकरण योजना का प्रारूप तैयार होना, होल्डिंग टैक्स की दरों में संतोषजनक कमी किये जाने के साथ ही ईस्टर्न जोन के चैबर्स के बीच झारखण्ड चैंबर को नेतृत्व प्रदान करने की सफल कोशिश की गई है। मेगा ट्रेड फेयर का आयोजन और 260 नये सदस्यों को जोडकर चैंबर को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने की दिशा में भी हमें निर्णायक सफलता भी मिली है। झारखण्ड चैंबर को स्मॉर्ट सिटी में एक एकड भूमि उपलब्ध कराने की दिशा में भी हमें राज्य सरकार से सकारात्मक सहमति मिली है। उन्होंने वर्षभर चैंबर को सहयोग करने के लिए मुख्यमंत्री, राज्यसभा सांसद महुआ मांजी, मुख्यमंत्री के सचिव विनय चौबे, समस्त कैबिनेट मंत्रिमंडल, जिला प्रशासन और प्रेस व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधियों को धन्यवाद दिया।

इस सभा में उपस्थित सभी सदस्यों ने चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री के अध्यक्षीय कार्यकाल की प्रशंसा करते हुए उनका अभिवादन किया और इस सत्र के दौरान चैंबर के द्वारा संपन्न कार्यों की सराहना की।

इस दौरान चुनाव पदाधिकारी ललित केडिया एवं पवन शर्मा ने संयुक्त रुप से चुनावी प्रक्रियाओं से अवगत कराते हुए सभी सदस्यों से सौहार्दपूर्ण वातावरण में चुनाव संपन्न कराने में अपेक्षित सहयोग की अपील की। यह भी अवगत कराया कि बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम, रांची में रविवार 24 सितंबर को सुबह 9 बजे से संध्या 5 बजे तक मतदान होगा। मतदान के उपरांत मतों की गिनती और परिणाम की घोषणा की जाएगी। साथ ही उन्होंने चार प्रमंडलों में प्रदीप अग्रवाल (कोयलांचल), नीतिन प्रकाश (कोल्हान), आकर्ष आनंद (पलामू) और प्रीतम गाडिया (संताल परगना) को क्षेत्रीय उपाध्यक्ष के लिए निर्विरोध निर्वाचित होने की भी घोषणा की। यह कहा कि केवल नॉर्थ और साउथ प्रमंडल के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष का चुनाव होगा। चैंबर के संविधान में संसोधन के लिए सदस्यों द्वारा प्रेषित किए गए कुछ प्रस्तावों को भी महासचिव डॉ अभिषेक रामाधीन ने प्रस्तुत किया जिसे संविधान संसोधन कमिटी के पास विचार के लिए निर्गत करने का निर्णय लिया गया।

इस बैठक में चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री, महासचिव डॉ अभिषेक रामाधीन, पूर्व अध्यक्ष केके पोद्दार, महेश पोद्दार, आर के सरावगी, रंजीत टिबड़ेवाल, मनोज नरेडी, ललित केडिया, अरुण बुधिया, बिकास सिंह, रतन मोदी, पवन शर्मा, विनय अग्रवाल, सदस्य रोहित पोद्दार, शैलेश अग्रवाल, सुनिल केड़िया, ज्योति कुमारी, प्रदीप अग्रवाल, नीतिन प्रकाश, संजय अखौरी, कमल सिंघानिया, मनोज मिश्रा, सुनिल सरावगी, सुमित अग्रवाल, विवेक अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, नवजोत अलंग, राहुल साबू, रोहित अग्रवाल, अनीश बुधिया, साहित्य पवन, अमित किशोर, आस्था किरण, प्रदीप गुप्ता, अनिल अग्रवाल सहित अन्य उपस्थित थे।

Related posts

सरला बिरला में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा नेशनल स्पोर्ट्स डे का आयोजन

Nitesh Verma

शहीदों के सहादत का कर्ज है वर्तमान पर: सुदेश महतो

Nitesh Verma

KIMS के महामंत्री ने दिल्ली स्थित कार्यालय पर सेल अध्यक्ष से मजदूरों के विभिन्न समस्याओं पर की वार्ता

Nitesh Verma

Leave a Comment