झारखण्ड पलामू

छत्तरपुर नगर पंचायत के सफाईकर्मियों ने अपनी मांगों के समर्थन में किया हड़ताल, कार्यपालक अधिकारी के आश्वासन के बाद वापस लौटे।

सफाईकर्मियों के मांगों को समाजसेवी अरविंद ने दिया समर्थन, सुविधाएं बढ़ाने की नगर पंचायत से किया आग्रह।

रिपोर्ट : अरविंद अग्रवाल

छत्तरपुर:(ख़बर आजतक) : चिलचिलाती धूप और गर्मी की तपिश के बीच छतरपुर नगर पंचायत के दर्जनों सफाई कर्मी शिद्दत के साथ नगर को साफ करने में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं, लेकिन अफसोस सफाई कर्मियों को मिलने वाली सुविधाएं नदारत है, मानदेय बढ़ाने सहित कई मुद्दों को लेकर सफाईकर्मियों ने नगर में हड़ताल कर दिया है, जिसके कारण नगर की सफाई कार्य बाधित हो गई है।

इसकी सूचना मिलने के बाद समाजसेवी अरविंद गुप्ता चुनमुन ने सफाई कर्मियों को अपना समर्थन दिया और उनकी मांगों को पूरा करने का आग्रह नगर के कार्यपालक अधिकारी से किया। नगर पंचायत कार्यालय में समाजसेवी अरविंद के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक में कार्यपालक अधिकारी ने आश्वस्त किया की आचार संहिता समाप्त होने के बाद जून में सफाई कर्मियों का मानदेय बढ़ाया जाएगा, साथ ही साथ उन्हें अन्य सुविधाएं भी दी जाएगी। सभी सफाई कर्मियों ने अपने मांगों के समर्थन में एक आवेदन भी कार्यपालक अधिकारी को दिया। सफाई कर्मियों का कहना था कि उन्हें सरकार द्वारा मिलने वाला इफ/पीएफ और बीमा का लाभ नहीं दिया जा रहा है नहीं उन्हें ड्रेस दिया जा रहा है जो दिया भी गया है वह फट चुका है। इस मौके पर अरविंद ने कहा की सफाईकर्मियों को उनका हक मिलना चाहिए साथ ही साथ सम्मानजनक मानदेय भी उन्हें मिलना चाहिए।
नगर पंचायत के द्वारा मिले आश्वासन के बाद सफाईकर्मी वापस अपने काम पर लौट आए हैं। अपने हक के आंदोलन में नगर पंचायत के सभी सफाईकर्मी शामिल हुए और सभी ने एक स्वर में अपना मानदेय बढ़ोतरी और अन्य सुविधाएं देने की मांग किया।

Related posts

स्पेन की महिला से गैंगरेप होना झारखंड को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनाम करने की घटना है : विजय शंकर

Nitesh Verma

वेदांता ईएसएल के एक्सेल 30 के चार छात्रों ने पाई एसएससी-जीडी परीक्षा में उत्कृष्ट सफलता!

Nitesh Verma

कांवरियों का जत्था बाबाधाम रवाना, 1980 से कर रहें कांवर यात्रा

Nitesh Verma

Leave a Comment