झारखण्ड राँची

छात्रों और विश्वविद्यालय के हित में यह सम्मेलन ज्ञानवर्धक साबित होगा: प्रो गौतम सूत्रधर

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): डिपार्टमेंट ऑफ़ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, झारखंड के सौजन्य और भौतिकी विभाग, सरला बिरला विश्वविद्यालय के तत्वावधान में दो दिवसीय ‘क्वांटम विज्ञान एवं तकनीक में हालिया प्रगति’ विषय पर हुए राष्ट्रीय सम्मेलन का शनिवार को समापन हुआ।
इस कार्यक्रम के अंतिम दिन तकनीकी सत्र में प्रतिभागियों ने अपने शोध कार्यों को प्रस्तुत किया।
तकनीकी सत्र में बीआईटी मेसरा के पूर्व कुलपति डॉ. अजय चक्रवर्ती और कलकत्ता विवि के प्रो. देवाशीष सरकार ने अपने विचार रखे।

इस दौरान समापन सत्र को मुख्य अतिथि एनआईटी जमशेदपुर के निदेशक प्रो. गौतम सूत्रधर ने संबोधित किया। उन्होंने सरला बिरला विवि के तत्वावधान में आयोजित इस सम्मेलन को उपयोगी बताते हुए ऐसे आयोजनों की सराहना की। उन्होंने आशा व्यक्त की कि छात्रों और विवि के हित में यह सम्मेलन ज्ञानवर्धक साबित होगा।

विवि के कुलपति प्रो. गोपाल पाठक ने इस सम्मेलन के सफलतापूर्वक संचालन के लिए आयोजनकर्ताओं को बधाई दी। प्रो. गोपाल पाठक ने औद्योगिक क्रांति में क्वांटम साइंस के उपयोग और वेदांता को क्वांटम से जोड़ने संबंधित विषय पर अपना विचार रखा।

इस सम्मेलन की सफलता में कुलसचिव प्रो. वी. के. सिंह, सरला बिरला विवि के डॉ. पंकज गोस्वामी, प्रो. एस. बी. डांडिन, डॉ. पार्थो पॉल, डॉ. संजीव कुमार सिन्हा, डॉ. नित्या गर्ग, डॉ. पिंटू दास, डॉ. रोहित मुखर्जी, प्रो. अभिजीत चटर्जी, डॉ. दीपक प्रसाद ने महत्वपूर्ण योगदान दिया।

इस आयोजन के लिए प्रतिकुलाधिपति बिजय कुमार दलान और विवि के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार वर्मा ने अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।

Related posts

रणधीर वर्मा स्टेडियम में आयोजित होगा स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह

Nitesh Verma

आजसू का हजारीबाग लोकसभा स्तरीय ग्राम प्रभारी सम्मेलन संपन्न

Nitesh Verma

धनबाद : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मनाया 75वाँ स्थापना दिवस

Nitesh Verma

Leave a Comment