SAIL BOKARO झारखण्ड बोकारो

जन स्वास्थ्य विभाग के ठेका मजदूरों  को दिए गए बायोमेट्रिक आरएफआईडी कार्ड

बोकारो (ख़बर आजतक) : बोकारो स्टील प्लांट के गैर-संकार्य क्षेत्र में ठेका मजदूरों को बायोमेट्रिक आरएफआईडी कार्ड की सुविधा उपलब्ध कराने की श्रृंखला में 11 मई को नगर प्रशासन के जन स्वास्थ्य विभाग के ठेका श्रमिकों को बायोमेट्रिक आरएफआईडी कार्ड प्रदान करने की शुरुआत की गई. मुख्य महाप्रबंधक (कार्मिक) श्री हरि मोहन झा तथा मुख्य महाप्रबंधक (नगर प्रशासन) श्री कुंदन कुमार ने नगर प्रशासन एवं कार्मिक विभाग के अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में जन स्वास्थ्य के ठेका श्रमिकों के बीच इस कार्ड का वितरण किया. 

ज्ञातव्य है कि गैर संकार्य विभागों के ठेका श्रमिकों को बायोमेट्रिक आरएफआईडी कार्ड  शुरुआत गाठ माह बीजीएच से की गई थी. इस सुविधा को चरणबद्ध तरीके से सभी ठेका श्रमिकों को प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है जिससे न सिर्फ ठेका मजदूरों की पहचान सुनिश्चित की जा सकेगी, बल्कि ठेका मजदूरों की देय सुविधाओं को समग्र रूप से सुनिश्चित करने में भी मदद मिलेगी. इस पृष्ठभूमि में बोकारो स्टील प्लांट का यह  पहल  बायोमेट्रिक आरएफआईडी कार्ड के माध्यम से ठेका व्यवस्था को और अधिक प्रभावी बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है.

Related posts

डीएवी पब्लिक स्कूल सेक्टर 6 में 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया

Nitesh Verma

सेक्टर 12 से हटाया गया अनधिकृत निर्माण

Nitesh Verma

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा अमृत भारत स्टेशन के तहत देशभर के 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास परियोजना के ऑनलाइन शिलान्यास किया

Nitesh Verma

Leave a Comment