झारखण्ड राँची

जवाहर नवोदय विद्यालय निर्माण कंपनी द्वारा हुसैनाबाद के लंगरकोट मुरली पहाड़ी के साथ छेड़छाड़ कर ग्रामीणों की आस्था के साथ हो रहा खिलवाड़

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): जवाहर नवोदय विद्यालय निर्माण कंपनी द्वारा हुसैनाबाद लंगरकोट मुरली पहाड़ी के अस्तित्व के साथ छेड़छाड़ कर स्थानीय ग्रामीणों की आस्था एवं भावना से खिलवाड़ किया जा रहा है। विदित हो कि स्थानीय ग्रामीण जनता नवोदय विद्यालय निर्माण कार्य में बाधा नहीं पहुँचाना चाहती। ग्रामीणों की माँग है कि ग्रामीण जनता और प्रबंधन कंपनी के बीच पूर्व में एक समझौता हुआ था जिसे संवेदक के द्वारा ताक पर रखकर मनमानी किया जा रहा है। एक तरफ जहाँ निर्माण कार्य में घटिया सामान लगाया जा रहा है, वहीं पहाड़ के मूल अस्तित्व के साथ खिलवाड़ भी किया जा रहा है। निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है और बालू की जगह डस्ट लगाया जा रहा है।

इस दौरान ग्रामीण जनता ने इसे लेकर अनुमंडल पदाधिकारी हुसैनाबाद से लेकर उच्च अधिकारियों तक को लिखित आवेदन देकर गुहार लगाई पर अभी तक कोई हल नही निकल सका है। उल्टा संवेदक कंपनी द्वारा ग्रामीणों को मुकदमे में फँसाने की धमकी दी जा रही है। स्थानीय ग्रामीण अपनी माँग को लेकर हुसैनाबाद विधायक कमलेश कुमार सिंह के यहाँ भी गए थे विधायक ने ग्रामीणों के समक्ष ही निर्माण कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर से बात कर हिदायत दी थी कि ग्रामीणों के साथ बैठककर समन्वय बना मामले का हल निकाले पर इस पर संज्ञान नहीं लिया गया । इसे लेकर ग्रामीण जनता में भारी आक्रोश है।

Related posts

जेवियर्स स्कूल में सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि अर्पित की

Nitesh Verma

बड़कागाँव विधायक के पूर्व विधायक प्रतिनिधि अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ आजसू में हुए शामिल

Nitesh Verma

चिरकुंडा नगर परिषद क्षेत्र की गरीब जनता के प्राथमिक उपचार के लिए खुला है अटल मोहल्ला क्लीनिक

Nitesh Verma

Leave a Comment