झारखण्ड बोकारो

जिप अध्यक्ष उपाध्यक्ष एवं सदस्यों ने लिया मतदान करने एवं दूसरों को प्रेरित करने की प्रतिज्ञा

बोकारो (खबर आजतक): बुधवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त विजया जाधव के निर्देशानुसार जिला परिषद कार्यालय स्थित सभागार में जिला परिषद अध्यक्ष उपाध्यक्ष एवं जिला परिषद सदस्यों, सांसद विधायक प्रतिनिधियों आदि के बीच मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मौके पर स्वीप कोषांग के वरीय नोडल पदाधिकारी सह अपर नगर आयुक्त सौरव कुमार भुवानिया,नोडल पदाधिकारी सह डीसीएलआर प्रभाष दत्ता समेत सभी विभागों के वरीय पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।
मौके पर स्वीप के वरीय नोडल पदाधिकारी सह अपर नगर आयुक्त सौरव कुमार भुवानिया ने कहा कि लोकसभा आम निर्वाचन 2024 मुहाने पर हैं। लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी की भागीदारी आवश्यक है। हर एक वोट बहुमूल्य है। बोकारो जिले का मतदान प्रतिषद संतोषजनक नहीं है। इस बार मतदान प्रतिशत बढ़ाने का प्रशासन ने लक्ष्य रखा है। इसलिए सभी मतदान के महत्व को जन जन तक पहुंचाएं और मतदान दिवस के दिन अपने मताधिकार का अनिवार्य रूप से इस्तेमाल करें। उन्होंने उपस्थित सभी को मतदान करने एवं दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करने को लेकर प्रतिज्ञा दिलाई।
स्वीप के वरीय नोडल पदाधिकारी सह अपर नगर आयुक्त ने मतदाता प्रतिज्ञा दिलाया कि हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। सभी ने उक्त बातों को दोहराया।
मौके पर जिला परिषद के सीईओ सह डीडीसी संदीप कुमार ने कहा कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने एवं मतदान को लेकर जन जागरूकता बढ़ाने में जन प्रतिनिधियों की अहम भूमिका है। उन्होंने जिप सदस्यों को क्षेत्र भ्रमण के दौरान आम जनों को मतदान के प्रति जागरूक करने एवं मतदान दिवस के दिन अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करने का अपील किया।
इस अवसर पर जिप अध्यक्ष उपाध्यक्ष,जिप सदस्य,मा. सांसद विधायक प्रतिनिधि वरीय पदाधिकारी आदि ने आइ एम रेडी टू वोट सेल्फी स्टैंड में तस्वीर खिंचवाई।
मौके पर मीडिया कोषांग की वरीय नोडल पदाधिकारी मेनका,सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी अविनाश कुमार आदि उपस्थित थे।

Related posts

झारखंड एग्रो हॉर्टिकल्चर एसोसिएशन ने सरकार से किया माँग, कहा ‐ बिरसा हरित ग्राम योजना का एक अलग बागवानी मद में दिया जाए फंड

Nitesh Verma

नि:शुल्क मेगा हेल्थ कैंप में 410 मरीजों का हुआ मुफ्त इलाज

Nitesh Verma

बोकारो के पुलिस लाइन मैदान में स्वतंत्रता दिवस पर किया जाएगा मुख्य समारोह का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment