खेल झारखण्ड बोकारो

जेवियर्स स्कूल के बारहवीं के विद्यार्थियों की नम आँखों से यादगार विदाई

बोकारो (खबर आजतक): सेंट जेवियर्स स्कूल में 2023-24 के निवर्तमान कक्षा 12 बैच के लिए समापन कार्यक्रम के शुरू होते ही माहौल पुरानी यादों और भावनाओं से भर गया। इस गंभीर अवसर की शुरुआत आदरणीय प्राचार्य फादर अरुण मिंज, एस. जे. द्वारा सभा को संबोधित करने से हुई। उन्होंने प्रस्थान करने वाले बैच की शैक्षणिक उपलब्धियों और स्कूल समुदाय में योगदान को मान्यता देते हुए उन्हें हार्दिक बधाई दी।
फादर अरुण मिंज ने निवर्तमान छात्रों के युवा दिमाग को आकार देने में उनकी भूमिका पर जोर देते हुए समर्पित संकाय के प्रति गहरा आभार व्यक्त किया। उन्होंने स्नातक कक्षा से अपने शिक्षकों द्वारा उनमें डाले गए मूल्यों को आगे बढ़ाने का आग्रह किया और दुनिया पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए इन मूल्यों का उपयोग करने के महत्व पर जोर दिया।
एक मार्मिक क्षण में, फादर मिंज ने छात्रों से अपने हर काम में हमेशा ईश्वर को खोजने का आग्रह किया और अपने कार्यों के बड़े उद्देश्य पर जोर दिया साथ-ही उन्हें अपने सभी प्रयासों में ईश्वर की अधिक महिमा के लिए प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित किया।

निवर्तमान कप्तान ईशान गुप्ता और उप-कप्तान अनुष्का कौर पोपली द्वारा प्रतीकात्मक दीप प्रज्ज्वलन के साथ कार्यक्रम जारी रहा। यह भाव विद्यालय के आने वाले नेतृत्वकर्ता को मशाल सौंपने का प्रतीक था। इसके बाद नव निर्वाचीत स्कूल कप्तान दीप्तेश गुप्ता ने बारहवीं कक्षा के स्नातक छात्रों को हार्दिक विदाई भाषण देने के लिए केंद्र मंच संभाला। उनके शब्द कृतज्ञता और आशा दोनों से गूंजते रहे, जो संक्रमणकालीन क्षण के सार को दर्शाते थे।
प्रतिभाशाली मिडिल स्कूल की नृत्य प्रस्तुति एवं हाई स्कूल के छात्रों द्वारा प्रस्तुत एक भावपूर्ण गीत से माहौल और समृद्ध हो गया, जिसमें सेंट जेवियर्स स्कूल की कलात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया।
कक्षा 11 ने एक मनमोहक नृत्य प्रदर्शन प्रस्तुत करते हुए मंच संभाला, जिसने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और कार्यक्रम में जीवंतता का स्पर्श जोड़ दिया।

मनमोहक प्रदर्शन के बाद योग्य प्राप्तकर्ताओं को मास्टर और मिस जेवियर के प्रतिष्ठित खिताब प्रदान किए गए, जिसमें आद्वित्य अपूर्व को मास्टर जेवियर का खिताब मिला और शोभा दाधीच को मिस जेवियर के खिताब से सम्मानित किया गया।
जैसे ही शाम हुई, निवर्तमान स्कूल कप्तान ईशान गुप्ता ने सेंट जेवियर्स की परिवर्तनकारी यात्रा पर अपने विचार साझा करने के लिए मंच संभाला। उनका भाषण यादगार यादों का एक संग्रह था, जिसमें उनके व्यक्तिगत और शैक्षणिक विकास पर स्कूल के प्रभाव को स्वीकार किया गया था।
समापन क्षणों की जिम्मेदारी आने वाले उप-कप्तान पलक फोगला को सौंपी गई, जिन्होंने समापन भाषण दिया। उन्होंने निवर्तमान वरिष्ठजनों के मार्गदर्शन और नेतृत्व को स्वीकार करते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया। पलक के शब्दों में एकता और निरंतरता की भावना प्रतिध्वनित हुई जो सेंट जेवियर्स समुदाय को परिभाषित करती है।2023-24 के कक्षा 12 बैच के लिए सेंट जेवियर्स स्कूल में विदाई का कार्यक्रम एक मार्मिक कार्यक्रम था, जिसमें स्नातक छात्रों की प्रतीक्षा कर रहे आशाजनक भविष्य के लिए कृतज्ञता, प्रतिबिंब और प्रत्याशा का मिश्रण था। जैसे-जैसे भाषणों और प्रदर्शनों की गूंज बढ़ती गई, यह कार्यक्रम अपने मातृ संस्थान को अलविदा कहने वाले एक समूह के लिए एक उपयुक्त श्रद्धा एवं निष्ठा के रूप में कार्य किया।

Related posts

झारखंड में लोयोला स्कूल बना दूसरा सबसे बड़ा सोलर पावर संपन्न स्कूल; साथ ही नए बॉस्केट बॉल कॉर्ट का हुआ उद्घाटन किया गया

Nitesh Verma

एनआईपीएम का स्थापना दिवस 15 को, 1 मार्च से 31 मार्च तक चलाया जा रहा विशेष सदस्यता अभियान

Nitesh Verma

बोकारो नदी में ओएनजीसी प्लांट से प्रवाहित हो रहा केमिकल कचरा युक्त पानी

Nitesh Verma

Leave a Comment